कोरोनावायरसः अमेरिका में मौत का आंकड़ा 40 हजार के पार, जर्मनी तेजी से कर रहा रिकवरी

कोरोनावायरस ने दुनियाभर के बड़े देशों में हाहाकार मचा रखा है। इस महामारी से दुनियाभर डेढ़ लाख से ज्यादा मौत हो चुकी है। दुनिया के सबसे शक्शिाली देश अमेरिका में भी इस वायरस आतंक मचा रखा है।

Avatar Written by: April 20, 2020 10:17 am

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ने दुनियाभर के बड़े देशों में हाहाकार मचा रखा है। इस महामारी से दुनियाभर डेढ़ लाख से ज्यादा मौत हो चुकी है। दुनिया के सबसे शक्शिाली देश अमेरिका में भी इस वायरस आतंक मचा रखा है।

america corona death

आंकड़ों की मानें तो भारत में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 565 लोगों की मौत हुई है, जबकि 17029 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

America Corona

अमेरिका में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 40,000 को पार गई। पेरिस के गैर पेयजल स्रोतों में कोरोना वायरस मिला हैं। हालांकि शहर के अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि पेयजल के संक्रमित होने का खतरा नहीं है।

America corona case

फ्रांस के विमानवाहक पोत पर तैनात 1,000 से अधिक नाविक कोरोना वायरस से संक्रमित। पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के 869 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8,348 हो गई।

जर्मनी में अमेरिका से ज्यादा ठीक हुए मरीज

AMERICA CORONA

जर्मनी पूरी दुनिया में सबसे तेज रिकवरी वाले देशों में सबसे ऊपर दिख रहा है। यहां अमेरिका से भी ज्यादा लोगों को ठीक किया जा चुका है। जबकि लोगों की मौत का आंकड़ा अमेरिका के मुकाबले 90 फीसदी कम है। जर्मनी में अभी तक 4,642 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में यह आंकड़ा 40,661 हो चुका है। वहीं, जर्मनी में 88,000 कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं, अमेरिका में यह आंकड़ा 70,558 है।