कोरोनावायरस : ट्रंप ने अन्य देशों की मदद के लिए चीन को सराहा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण का मुकाबला करने वाले देशों और क्षेत्रों को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) प्रदान करने के चीन के प्रयासों का वह स्वागत करते हैं।

Written by: April 2, 2020 12:39 pm

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण का मुकाबला करने वाले देशों और क्षेत्रों को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) प्रदान करने के चीन के प्रयासों का वह स्वागत करते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ट्रंप के हवाले से कहा कि वह इसे एक ‘सकारात्मक कदम’ के रूप में देखते हैं।

trump
विदेशों में शिपिंग के माध्यम से चीन कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक नेतृत्व की भूमिका निभा रहा है, इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा, “चीन या अन्य कोई देश अगर अपने पास से दूसरे देशों को देने के लिए अतिरिक्त सहायता व चिकित्सा आपूर्ति करते हैं, तो मुझे इससे बेहद प्रसन्नता होगी।”

Chinese President Xi Jinping
व्हाइट हाउस में कोरोनावायरस टास्क फोर्स वायरस के बढ़ते प्रकोप के लिए अमेरिका की तैयारियों पर पत्रकारों को जानकारी दे रहा था। इस दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “वर्तमान में 151 देश वायरस संक्रमण के खतरे से घिरे हैं, इनमें से कुछ देश अकेले संकट से निपटने में सक्षम नहीं हैं।”

US President Donald Trump
उन्होंने कहा कि यदि ऐसे में चीन सहित अन्य कोई देश दूसरे देशों की मदद के लिए आगे आता है, तो उन्हें बेहद खुशी होगी।