Connect with us

दुनिया

Imran Khan: पाक पूर्व PM इमरान खान ने किया भारत का गुणगान, विदेश मंत्री एस जयशंकर की वीडियो चलाकर कही बड़ी बात

Imran Khan: पाकिस्तान को आजादी 14 अगस्त को मिली थी जबकि भारत को 15 अगस्त को। दोनों देशों की आजादी में मात्र एक ही दिन का फर्क है हालांकि दोनों देशों की मौजूदा परिस्थितियों में जमीन-आसमान का अंतर हैं।

Published

on

नई दिल्ली। आज भारत आजादी की 75वीं वर्षगांठ को सेलिब्रेट कर रहा है। भारत और पाकिस्तान को आजादी एक साथ ही मिली थी। पाकिस्तान को आजादी 14 अगस्त को मिली थी जबकि भारत को 15 अगस्त को। दोनों देशों की आजादी में मात्र एक ही दिन का फर्क है हालांकि दोनों देशों की मौजूदा परिस्थितियों में जमीन-आसमान का अंतर हैं। पाकिस्तान के मौजूदा हालातों से हर कोई वाकिफ है। राजनीतिक उठापटक से लेकर महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ रखी है। वहीं भारत सही तरीके से फल-फूल रहा है। पाक के पूर्व पीएम इमरान खान तक कई बार भारत की तरक्की का जिक्र अपने बयानों में कर चुके हैं। अब एक बार फिर इमरान ने भारत की तारीफ की है और अपने ही देश की सरकार को आड़े हाथ लेते हुए खरी-खोटी सुनाई है।

पूर्व पीएम इमरान खान ने मोदी सरकार की तारीफ की

ये पहली बार नहीं है जब पाक के पूर्व पीएम इमरान खान ने मोदी सरकार की तारीफ की हो। लाहौर की एक जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो चलाया और उसकी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आजाद हुए लेकिन आज भारत के हालात हमारे देश से कहीं बेहतर हैं। भारत हमेशा अपने लोगों की जरूरतों को देखकर विदेश नीति बनाता आया है लेकिन यहां की सरकार को लकीर के फकीर बने हुए हैं। इमरान ने कहा कि भारत तो अमेरिका का साथी होने के बाद भी अपने लोगों के हित के लिए अड़ा हुआ है, लेकिन पाकिस्तान की मौजूदा सरकार अमेरिका की मदद से सत्ता में आने के बाद भी उससे डरती है।


पाक सरकार में नहीं है हिम्मत

बता दें कि रूस-यूक्रेन युद्ध के समय अमेरिका ने भारत को रूस से तेल नहीं खरीदने के लिए कहा था लेकिन भारत ने अपनी जरूरत के हिसाब से तेल खरीदता था। इसी बात की तारीफ करते हुए इमरान ने कहा कि भारत ने बिना डरे अपनी जरूरतों को समझते हुए तेल खरीदा लेकिन पाक की सरकार में दबाव को नहीं करने की हिम्मत नहीं है। वो अमेरिका के सामने अपने घुटने टेक देती हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement