जेनेवा में पाकिस्तान की फिर हुई फजीहत, आतंकवाद के मुद्दे पर इमरान की खुली पोल

दुनियाभर में वैश्विक आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की एक बार फिर किरकिरी हो रही है। इस बार पाकिस्तान को एक पोस्टर के जरिए बेइज्जत किया गया है। दरअसल स्विटजरलैंड के जेनेवा में पाकिस्तान सेना को अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का केंद्र बताने वाला एक पोस्टर लगाया गया है।

Written by: February 29, 2020 11:01 am

नई दिल्ली। दुनियाभर में वैश्विक आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की एक बार फिर किरकिरी हुई है। इस बार पाकिस्तान को एक पोस्टर के जरिए बेइज्जत किया गया है। दरअसल स्विटजरलैंड के जेनेवा में पाकिस्तान सेना को अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का केंद्र बताने वाला एक पोस्टर लगाया गया है।

Imran Khan and Narendra Modi

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 43वें सत्र के दौरान जिनेवा में ब्रोकन चेयर स्मारक के पास लगे पोस्टर में लिखा है कि पाकिस्तानी सेना अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का केंद्र है। इन पोस्टरों में पाकिस्तानी सेना द्वारा इंटरनेशनल टेररिस्ट ऑर्गनाइजेशन्स को की गई अवैध मदद का भी आरोप लगाया जा रहा है।

गौरतलब है कि अमेरिका समेत कई देश पाकिस्‍तान को आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह कह चुके हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी कई अंतरराष्‍ट्रीच मंचों से पाकिस्‍तान को आतंकवाद के मुद्दे पर फटकार लगा चुके हैं।

बता दें कि इससे पहले भी इसी तरह के पोस्टर जिनेवा में देखने को मिले थे। जेनेवा में सितंबर 2019 में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में कश्मीर-कश्मीर चिल्ला रहे पाकिस्तान की तब अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती हो गई थी जब उनके ही देश के लोगों ने कार्यक्रम स्थल के बाहर पाकिस्तानी सरकार और सेना के अत्याचारों को उजागर कर दिया।