Connect with us

दुनिया

Audio: ‘अपने देश भारत जाओ नहीं तो..’, आम लोगों के बाद अब भारतीय मूल की US सांसद प्रमिला जयपाल को मिली ऐसी धमकी

दरअसल, अमेरिका की भारतीय मूल की सांसद प्रमिला जयपाल ने सोशल मीडिया पर अपनी व्यथा प्रकट करते हुए बताया कि कैसे उसे एक अमेरिकी शख्स ने फोन कर उनसे अभद्र वाणी में बात की और इतना ही नहीं उसने अपनी निर्धारित सीमाओं का अतिक्रमण करते हुए वार्ता के दौरान कई ऐसे अल्फाजों का भी उपयोग किया है, जिसे सार्वजनिक करने से भी परहेज ही करने होगा।

Published

on

नई दिल्ली। कई मर्तबा आप ऐसे युवाओं से मुखातिब हुए होंगे जिनका उच्च शिक्षा ग्रहण करने के उपरांत ख्वाब होता है कि वे अमेरिका सरीखे अन्य विलायती मुल्कों में अच्छी नौकरी प्राप्त करें। लेकिन, शायद आपको यह जानकारी नहीं होगी कि अमेरिका में भारतीय नागरिकों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है, तो हम आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों के मामलों पर नजर डालें, तो ये कहने में किसी को कोई गुरेज नहीं होना चाहिए कि अमेरिका में अब भारतीय नागरिकों के साथ दोयम दर्जे का रवैया किया जाने लगा है। उन्हें नस्लीय आधार पर निशाना बनाया जाने लगा है। इतना ही नहीं, कई बार तो उन्हें भारत जाने की भी हिदायत भी दे दी जाती है और उनसे सवालिया लहजे में पूछा जाता है कि आखिर आप अपने देश (भारत) क्यों नहीं चले जाते हैं? अब इसी बीच एक ऐसा ही ताजा मामला सामने आया है। आइए, आगे हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Indian American Congresswoman Pramila Jayapal Receives Threat Messages Man Showed Gun At Her In Summer | Pramila Jayapal: अमेरिका में भारतीयों पर नहीं थम रहे नस्लीय हमले, अब भारतवंशी सांसद को फोन

दरअसल, अमेरिका की भारतीय मूल की सांसद प्रमिला जयपाल ने सोशल मीडिया पर अपनी व्यथा प्रकट करते हुए बताया कि कैसे उन्हें एक अमेरिकी शख्स ने फोन कर उनसे अभद्र वाणी में बात की और इतना ही नहीं उसने अपनी निर्धारित सीमाओं का अतिक्रमण करते हुए वार्ता के दौरान कई ऐसे अल्फाजों का भी उपयोग किया है, जिसे सार्वजनिक करने से भी परहेज ही करने होगा। प्रमिला के मुताबिक, अमेरिकी शख्स ने उन्हें फोन कर कहा कि आप हमारे देश में क्यों हो, क्यों नहीं अपने देश भारत चल जाते हो। इतना ही नहीं, उस शख्स ने प्रमिला को ऐसा नहीं करने पर गंभीर परिणाम तक भुगतने की बात कही है। उधर, प्रमिला ने इस पूरे वाकये को ऑडियो में कैद कर सोशल मीडिया पर साझा कर कहा कि, ‘आमतौर पर राजनीतिक हस्तियां अपनी भेद्यता नहीं दिखाती हैं। मैंने यहां ऐसा करना चुना क्योंकि हम हिंसा को अपने नए मानदंड के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते। हम उस नस्लवाद और लिंगवाद को भी स्वीकार नहीं कर सकते हैं जो इस हिंसा के बहुत अधिक अंतर्निहित और प्रेरित करता है।

उधर, इस पूरे मामले को संज्ञान में लेने के बाद प्रमिला को धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान ब्रेट फोरलेस के रूप में हुई है। बता दें कि यह कोई पहली मर्तबा नहीं है कि जब अमेरिका में किसी भारतीय शख्स के साथ नस्लीय भेदभाल का मामला सामने आया है, बल्कि इससे पहले भी कई मामाले प्रकाश में आ चुके हैं। अब ऐसे में आपका बतौर पाठक इस बात का अंदाजा सहज ही लगा सकते हैं कि जब अमेरिका में एक भारतीय मूल की सांसद के साथ ऐसा रवैया किया जा रहा है, तो फिर वहां आम भारतीय नागरिकों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता होगा। यह सोचकर ही रूह कांप जाती है। बहरहाल, इस तरह के मामले प्रकाश में आने के बाद पुलिस की ओर से आरोपी को गिरफ्तार तो कर लिया जाता है, लेकिन उसके खिलाफ कार्रवाई क्या की जाती है। यह अपने आप में बड़ा सवाल है। सवाल इसलिए क्योंकि बीते कुछ दिनों से अमेरिका में इस तरह के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है, जिसे ध्यान में रखते हुए उपरोक्त प्रश्न प्रासंगिक हो जाते हैं। अब ऐसे में बतौर पाठक इस पूरे मसले पर आपका क्या कुछ कहना है। आप हमें कमेंट कर बताना बिल्कुल भी मत भूलिएगा। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए आप पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Advertisement
Advertisement