Connect with us

दुनिया

Pakistan: इस्लाम कबूल न करने पर पाकिस्तान में शादीशुदा हिंदू युवती से लगातार दरिंदगी, पुलिस ने केस तक दर्ज नहीं किया

पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार, लड़कियों को अगवा करने और गैंगरेप की घटनाएं आम हैं। सबसे ज्यादा ऐसी घटनाएं सिंध प्रांत में हो रही हैं। इस प्रांत में हिंदुओं की संख्या भी काफी है।

Published

RAPE

कराची। पाकिस्तान में एक विवाहित हिंदू युवती को इस्लाम कबूल न करने की वजह से लगातार दरिंदगी का शिकार बनना पड़ा। सिंध प्रांत से युवती को कुछ लोगों ने अगवा कर लिया। उससे कहा गया कि इस्लाम कबूल कर लो। युवती ने इससे साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद उससे गैंगरेप किया जाता रहा। युवती के मुताबिक उससे लगातार 3 दिन तक गैंगरेप किया गया। युवती के मुताबिक उससे उमरकोट के समारो शहर में गैंगरेप हुआ। युवती के मुताबिक पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अब तक केस दर्ज नहीं किया है। इस मामले में सभी नामजद आरोपी हैं। इब्राहिम मंगरियो, पुन्हो मंगरियो और इनका एक साथी युवती से गैंगरेप के आरोपी हैं।

RAPE

हिंदुओं के एक स्थानीय नेता ने मीडिया को बताया कि युवती ने मीरपुरखास में केस दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी। पुलिस की तरफ से केस दर्ज न होने के बाद युवती और उसका परिवार रविवार को थाने के बाहर बैठा रहा। इसके बाद भी पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया है। इससे इलाके के हिंदुओं में काफी आक्रोश है। युवती के मुताबिक 3 दिन तक गैंगरेप के बाद वो किसी तरह छूटकर अपने घर पहुंची। पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार, लड़कियों को अगवा करने और गैंगरेप की घटनाएं आम हैं। सबसे ज्यादा ऐसी घटनाएं सिंध प्रांत में हो रही हैं। इस प्रांत में हिंदुओं की संख्या भी काफी है।

rape

पाकिस्तान में जून 2022 में करीना कुमारी नाम की एक लड़की ने बताया था कि उसे जबरन इस्लाम कबूल कराया गया और निकाह पढ़वा दिया गया। वहीं, मार्च 2022 में सत्रन ओद, कविता भील और अनीता भील को भी अगवा कर इस्लाम कबूल कराया गया था। इन तीनों का भी मुस्लिमों से निकाह करा दिया गया था। इनके अलावा 4 बच्चों की मां गोरी कोहली को सिंध में ही अगवा कर इस्लाम कबूल कराया गया था। उसके बाद गोरी कोहली का निकाह उसे अगवा करने वाले एजाज मर्री से कराने की खबर भी आई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement