Connect with us

दुनिया

General Bajwa: पाकिस्तानी जनरल बाजवा के भ्रष्टाचार का फूटा बम! बीवी, बहू समेत रिश्तेदारों ने कमाई अरबों की संपत्ति

रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि बाजवा के रिश्तेदारों और करीबियों ने विदेश में भी संपत्ति खरीदी और उससे कई अरब डॉलर भी कमाए। अहमद नूरानी ने अपनी रिपोर्ट में जनरल बाजवा की पत्नी आयशा अमजद, बहू महनूर साबिर और अन्य रिश्तेदारों की कमाई का जिक्र किया है।

Published

on

pak general qamar jawed bajwa

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा नई मुश्किल में घिरते दिख रहे हैं। चंद दिन बाद बाजवा रिटायर हो जाएंगे। जनरल बाजवा के रिटायरमेंट से पहले एक रिपोर्ट ने उनके परिवार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जनरल बाजवा का परिवार 6 साल में अरबपति बन गया। अब इस रिपोर्ट के आधार पर पाकिस्तान सरकार से जांच कराने की मांग उठ रही है। ये रिपोर्ट पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा के भ्रष्टाचार की तरफ इशारा कर रही है। पाकिस्तान के पत्रकार अहमद नूरानी ने ‘फैक्ट फोकस’ के लिए रिपोर्ट तैयार की है। पत्रकार ने खुलासा किया है कि बाजवा के रिश्तेदारों और करीबियों ने नया कारोबार शुरू किया। इससे वहां के प्रमुख शहरों में फार्महाउस खरीदे गए।

इसके अलावा रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि बाजवा के रिश्तेदारों और करीबियों ने विदेश में भी संपत्ति खरीदी और उससे कई अरब डॉलर भी कमाए। अहमद नूरानी ने अपनी रिपोर्ट में जनरल बाजवा की पत्नी आयशा अमजद, बहू महनूर साबिर और अन्य रिश्तेदारों की कमाई का जिक्र किया है। ये दावा भी किया गया है कि बाजवा के परिवार ने काफी पैसा विदेश भी ट्रांसफर किया। रिपोर्ट के मुताबिक बाजवा परिवार के कराची और इस्लामाबाद में कई कॉमर्शियल बिल्डिंग और प्लॉट हैं। लाहौर में भी काफी संपत्ति होने का दावा पत्रकार नूरानी ने किया है।

general Bajwa

नूरानी का दावा है कि बाजवा परिवार और करीबियों ने बीते 6 साल में 12.7 अरब पाकिस्तानी रुपए के बराबर संपत्ति हासिल की है। सेना प्रमुख बनने के बाद कमर जावेद बाजवा के परिवार ने ये संपत्ति 2013 से 2017 के बीच हासिल की। 2013 में संपत्ति के विवरण में तीन बार संशोधन किया। इनमें लाहौर के फेज-8 का प्लॉट भी है। उनके अलावा पत्नी आयशा ने 8 संपत्तियां बताईं। इसमें भी संशोधन किया। बहू की संपत्ति भी चौंकाने वाली है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement