Pakistan: भारत ने दिखाया बड़ा दिल, इमरान खान को दी भारतीय हवाई क्षेत्र से श्रीलंका जाने की अनुमति

Pakistan: दरअसल पाकिस्तानी पीएम इमरान खान अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और उच्च स्तर के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल के साथ मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर श्रीलंका (Sri Lanka) जा रहे हैं।

Avatar Written by: February 23, 2021 8:40 am
PM Modi and Imran khan

नई दिल्ली। एक तरफ जहां पाकिस्तान (Pakistan) लगातार भारत (India) के खिलाफ नापाक साजिशों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी घटना को बढ़ावा दे रहा है। तो दूसरी ओर भारत सरकार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए बड़ा दिल दिखाया है। दरअसल पाकिस्तानी पीएम इमरान खान अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और उच्च स्तर के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल के साथ मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर श्रीलंका (Sri Lanka) जा रहे हैं। इस दौरे के लिए पाकिस्तानी सरकार ने भारतीय एयरस्पेस (Indian Airspace) से जाने की अनुमति मांगी थी, जिस पर भारत ने बड़ा दिल दिखाया और इसकी इजाजत दे दी है।

Imran Khan

इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दी। बता दें कि साल 2019 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका गए थे, तब पाकिस्तान ने उनके विमान को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की अनुमति नहीं दी थी।

श्रीलंका ने दिया इमरान खान को झटका

बता दें कि हाल ही में  श्रीलंका ने अपने संसद में निर्धारित इमरान खान के भाषण को रद्द कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा इसलिए किया गया, ताकि भारत के साथ विवाद को हवा देने से रोका जा सके। गौरतलब है कि भारत कोरोना वैक्सीन का निर्यात कर कई देशों की मदद कर रहा है। भारत ने हाल ही में श्रीलंका को कोविशील्ड वैक्सीन के पांच लाख डोज गिफ्ट में दिए हैं।

उधर केंद्र सरकार द्वारा पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की अनुमति देने पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost