Connect with us

दुनिया

Pakistan Army Chief: पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ होंगे ले. जनरल आसिम मुनीर, जनरल कमर बाजवा की लेंगे जगह

Pakistan Army Chief: बता दें कि आसिम मुनीर पाकिस्तान की सियासत का बहुत बड़ा पहलू है। आसिम मुनीर वहीं शख्स है जिनसे इमरान खान के रिश्ते बेहद ही खराब बताए जाते है। इतना ही नहीं इमरान खान ने उन्हें डीजीआईएसआई के पद हटवाया भी था। फैज हमीद को डीजीआईएसआई बनाया था।

Published

on

ASIM MUNIR PAK ARMY CHIEF

नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की सेना को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पाकिस्तान की कैबिनेट ने नए आर्मी चीफ की घोषणा कर दी गई है। ले. जनरल आसिम मुनीर (Lt Gen Asim Munir) पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख होंगे। वो जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह लेंगे। इसकी जानकारी शहबाज सरकार में मंत्री मरियम औरंगजेब (Marriyum Aurangzeb) ने दी है। इसके अलावा लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।  आपको बता दें कि 29 नवंबर को आसिम मुनीर का कार्यकाल खत्म हो रहा था वो सेना से रिटायर होने वाले थे। लेकिन शहबाज शरीफ कैबिनेट ने आसिम मुनीर की नए सेना प्रमुख की नियुक्ति पर मुहर लगा दी है। आसिम मुनीर पीएमएन-एल के करीबी भी माने जाते है।

Asim Munir

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ आज से दो दिन के तुर्की दौरे पर भी जाने वाले है। मगर उससे पहले उन्होंने महत्वपूर्ण ऐलान कर दिया है। अब रावलपिंडी स्थित जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) में नए मुखिया के तौर पर ले. जनरल आसिम मुनीर को नए सेना अध्यक्ष नियुक्ति किया जा रहा है। हालांकि अब आसिम मुनीर की नियुक्ति पर अंतिम मुहर लगाने के लिए पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के पास जाएगा। इसके अलावा बता दें कि आसिम मुनीर पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी आईएसआई के बदनाम मुखिया के तौर पर भी जाने जाते है।

वहीं आसिम मुनीर पाकिस्तान की सियासत का बहुत बड़ा पहलू है। आसिम मुनीर वहीं शख्स है जिनसे इमरान खान के रिश्ते बेहद ही खराब बताए जाते है। इतना ही नहीं इमरान खान ने उन्हें डीजीआईएसआई के पद हटवाया भी था। फैज हमीद को डीजीआईएसआई बनाया था।लेकिन अब आसिम मुनीर को पाकिस्तान का नया आर्मी चीफ बनाया गया है। निश्चित तौर पर इमरान खान के लिए नाखुश करने वाली खबर है। ऐसे में देखना होगा कि पाकिस्तान की सियासत में क्या करवट होती है?

Advertisement
Advertisement
Advertisement