Pakistan: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां का लंदन में हुआ निधन

Nawaz Sharif’s mother passes away in London: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की मां बेगम शमीम अख्तर का लंदन में निधन हो गया है, वह अस्वस्थ थीं। इसकी घोषणा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Muslim League-Nawaz) के नेताओं ने की है।

Avatar Written by: November 23, 2020 1:02 pm
Nawaz Sharif Mother

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की मां बेगम शमीम अख्तर का लंदन में निधन हो गया है, वह अस्वस्थ थीं। इसकी घोषणा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Muslim League-Nawaz) के नेताओं ने की है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, नेताओं ने रविवार शाम को कहा कि 90 साल की बेगम शमीम अख्तर पिछले एक महीने से बीमार थीं। पिछले हफ्ते वह दो बार लंदन के एक अस्पताल में चेकअप के लिए गई थीं। पंजाब पीएमएल-एन के उप महासचिव अताउल्ला तरार ने कहा कि रविवार को उन्होंने अपनी आखिरी सांस लीं।

Nawaz Sharif Mother

तरार ने यह भी बताया कि बेगम अख्तर के पार्थिव शरीर को कुछेक दिनों में लाहौर वापस लाए जाने और शरीफ परिवार के जति उमरा रायविंड स्थित आवास में उनके पति मियां शरीफ की कब्र के बगल में दफनाए जाने की उम्मीद है। बेगम अख्तर ने अपने चिकित्सकों की सलाह को दरकिनार करते हुए अपने बेटे से मिलने के लिए फरवरी में ब्रिटेन की यात्रा की थीं। उस वक्त नवाज वहां अपने दिल और किडनी का इलाज करा रहे थे। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि नवाज शरीफ अपनी मां के अंतिम संस्कार के लिए पाकिस्तान लौटेंगे या नहीं।