Connect with us

दुनिया

अब मालदीव ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका, OIC की बैठक में दिया ये बयान

भारत का पक्ष लेते हुए मालदीव ने कहा कि उसपर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाना गलत है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में 20 करोड़ से ज्यादा मुस्लिम रहते हैं। मालदीव ने कहा कि भारत पर इस्लामोफोबिया का गलत आरोप दक्षिण एशिया में धार्मिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाएगा।

Published

on

Imran Khan and Narendra Modi

नई दिल्ली। इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की बैठक में पाकिस्तान को करारा झटका लगा है। दरअसल इस बार भारत के खिलाफ इस्लामोफोबिया के दुष्प्रचार की पाकिस्तान की साजिश नाकाम हो गई है। ओआईसी की बैठक में मालदीव ने भारत का पक्ष लेते हुए पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है।

Imran Khan and Narendra Modi

भारत का पक्ष लेते हुए मालदीव ने कहा कि उसपर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाना गलत है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में 20 करोड़ से ज्यादा मुस्लिम रहते हैं। मालदीव ने कहा कि भारत पर इस्लामोफोबिया का गलत आरोप दक्षिण एशिया में धार्मिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाएगा। चर्चा के दौरान यह भी कहा गया कि सोशल मीडिया पर किए जा रहे दुष्प्रचार अभियानों को 1.3 मिलियन लोगों की भावना को दर्शाने के रूप में नहीं किया जाना चाहिए।

Maldives

हाल ही के वर्षों में  भारत ने कई इस्लामी देशों के साथ अपने संबंधों को मजबूत किया है, हालांकि कुछ सांप्रदायिक दंगों ने मोदी सरकार की छवि को कुछ नुकसान पहुंचाया है। आपको बता दें कि दो दिन पहले ओआईसी ने पाकिस्तान की जुबान बोलते हुए भारत में ‘इस्‍लामोफोबिया’ के कथित मामलों पर चिंता व्यक्त की थी।

OIC

गुरुवार को केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने OIC को भारत की ओर से जवाब दिया। उन्‍होंने कहा कि ‘भारत मुसलमानों के लिए जन्‍नत है और जो लोग इस माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, वो भारतीय मुसलमानों के दोस्‍त नहीं हो सकते।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement