अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की दूसरी बार भी कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने पिछले सप्ताह ही नए कोरोनावायरस टेस्ट किट को मंजूरी प्रदान की है। अधिकारियों ने दावा किया है कि इससे मात्र 15 मिनट में सटीक जांच परिणाम सामने आ जाते हैं।

Written by: April 3, 2020 11:16 am

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोविड-19 संक्रमण की जांच रिपोर्ट में दूसरी बार नेगेटिव पाए गए हैं। व्हाइट हाउस ने इस बात की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने व्हाइट हाउस के चिकित्सक शॉन कॉनले द्वारा गुरुवार को जारी एक ज्ञापन के हवाले से कहा कि दिन में पहले एक नई रैपिड प्वाइंट ऑफ केयर टेस्ट कैपेबिलिटी के साथ राष्ट्रपति ट्रंप की वायरस संक्रमण संबंधी जांच की गई, जिसमें उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई।

Donald Trump

कॉनले ने कहा, “राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रंप) की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वह स्वस्थ हैं और उनमें संक्रमण के कोई लक्ष्ण नहीं हैं। उनके नमूने लेने में एक मिनट लगा और 15 मिनट में जांच रिपोर्ट सामने आ गई।” व्हाइट हाउस में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपित ट्रंप ने कहा कि उन्होंने “वास्तव में बिना जिज्ञासा के जांच कराई है।”

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने पिछले सप्ताह ही नए कोरोनावायरस टेस्ट किट को मंजूरी प्रदान की है। अधिकारियों ने दावा किया है कि इससे मात्र 15 मिनट में सटीक जांच परिणाम सामने आ जाते हैं।

donald trump

गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कुछ समय पहले ब्राजील के एक अधिकारी से फ्लोरिडा में अपने मार-ए-लागो रिसॉर्ट में मुलाकात की थी, बाद में अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद सबसे पहले कोविड-19 संक्रमण को लेकर उनकी जांच 14 मार्च को हुई थी।

वहीं, 20 मार्च को अमेरिका के उप-राष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय में कार्यरत एक कर्मचारी कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया, जिसके बाद पेंस दंपति की जांच कराई गई और उनमें भी कोविड-19 की पुष्टि नहीं हुई। अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण के मामलों की संख्या दुनियाभर में सबसे अधिक हो गई है।

donald trump

वाशिंगटन स्थित जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में शुक्रवार सुबह तक कुल 2, 45,070 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, जबकि महामारी के चलते कुल 5,949 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।