Connect with us

दुनिया

Shehbaz Sharif: शहबाज शरीफ का ऑडियो लीक होने पर Pak में मचा बवाल, भारत से जुड़ा है अहम फैसला

Shahbaz Sharif: इस ऑडियो में शहबाज शरीफ, पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के दामाद के हिंदुस्तान से एक पावर प्लांट खरीदने के मसले को लेकर चर्चा करते हुए सुनाई दे रहे है। शहबाज शरीफ का ऑडियो लीक के बाद पाकिस्तान में जमकर बवाल देखने को मिला रहा है।

Published

on

नई  दिल्ली। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम शहबाज शरीफ बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए है। हाल ही उज्‍बेकिस्‍तान के समरकंद में आयोजित SCO समिट को लेकर शहबाज शरीफ विवादों में घिरे हुए थे। दरअसल रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात के दौरान पाक पीएम अपना ईयरपीस नहीं लगा पाए थे। जिसके बाद उनकी जमकर किरकिरी हुई थी। इतना ही नहीं शहबाज  शरीफ अपने मुल्क के लोगों के निशाने पर आ गए थे। पाकिस्तान की आवाम ने उनकी खूब खिल्ली उड़ाई थी। इसी बीच शहबाज शरीफ का एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसकी चर्चा पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के देशों में खूब हो रही है। इस ऑडियो क्लिप में पाक पीएम शहबाज शरीफ किसी अनजान शख्स से बात करते हुई सुनाई दे रहे है।

इस ऑडियो में शहबाज शरीफ, पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के दामाद के हिंदुस्तान से एक पावर प्लांट खरीदने के मसले को लेकर चर्चा करते हुए सुनाई दे रहे है। शहबाज शरीफ का ऑडियो लीक के बाद पाकिस्तान में जमकर बवाल देखने को मिला रहा है। उधर   सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल होने के बाद शहबाज शरीफ एक बार फिर से पाकिस्तान की जनता के निशाने पर आ गए है।

2 मिनट 13 सेकंड के इस ऑडियो क्लिप में शहबाज शरीफ किसी अज्ञात शख्स से बात करते हुए सुनाई दे रहे है। जिसमें अज्ञात पाक पीएम  से कहता है कि इश्यू ये है कि पहले मामला जाएगा ईसीसी के पास फिर आएगा कैबिनेट में जाएगा। जिसके बाद हमारे लिए गले पड़ जाएगी ये बात। जिसके बाद पाकिस्तानी पीएम उस अज्ञात व्यक्ति से कहते हैं कि, वह हमारे दामाद हैं, उन्हें इंडिया से प्लांट आयात करने में आने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी दें। ऑडियो क्लिप में व्यक्ति शहबाज शरीफ को इस फैसले के परिणाम के बारे में भी बताता है। आगे शहबाज शरीफ उस शख्स से कहते हैं कि तुर्की से लौटने के बाद वह व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलेंगे।

यहां सुनिए पूरा ऑडियो-

वहीं पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता फवाद चौधरी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शहबाज शरीफ के इस ऑडियो क्लिप को साझा किया है और पाकिस्तान की सरकार को निशाने पर लिया है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की जनता का भी गुस्सा देखने को मिल रहा है। लोगों ने भारत के साथ इंपोर्ट करने पर शहबाज शरीफ को निशाने पर लिया है। हालांकि मामला सामने आने के बाद अभी तक पाकिस्तान सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement