Kaali Controversy: विवादों में फंसते ही वायरल हुए लीना मणिमेकलाई के पुराने ट्वीट, PM मोदी और भगवान राम को लेकर लिख चुकी हैं ये बातें

Kaali Controversy: ट्विटर ने बुधवार को लीना का वो ट्वीट भारत में ब्लॉक कर दिया जिसमें उन्होंने ‘काली’ को गलत तरीके से पेश किया था। इस शॉर्ट फिल्म का प्रदर्शन कनाडा के टोरंटो के आगा खान म्यूजियम में होना था लेकिन कनाडा में भारतीय हाई कमीशन की आपत्ति के बाद म्यूजियम ने फिल्म के प्रसारण को रद्द कर दिया है साथ ही लिखित में माफी भी मांगी है। 

रितिका आर्या Written by: July 7, 2022 12:43 pm
Kaali Controversy

नई दिल्ली। पहले से ही मां काली के इस पोस्टर को लेकर विवादों में घिरी लीना मणिमेकलई ने अब एक और नई आपत्तिजनक फोटो शेयर करके मामले को फिर से ताजा कर दिया है। अब लीना मणिमेकलई ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें शिव-पार्वती के भेष में दो कलाकार धूम्रपान करते नजर आ रहे हैं। लीना मणिमेकलई के शेयर किए गए इस पोस्टर पर अब बवाल शुरू हो गया है। यूजर्स उन्हें काफी भला बुरा कह रहे हैं। कई लोग तो उन्हें मानसिक इलाज कराने तक की सलाह दे रहे हैं।

बता दें कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर हो या तमाम सोशल मीडिया साइट हर जगह इस वक्त डायरेक्टर लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) चर्चा में बनी हुई हैं। एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म के पोस्टर को लेकर लीना चर्चा में आई। जो पोस्टर लीना की तरफ से शेयर किया गया जिसमें मां काली को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया था। इसके साथ ही मां काली के एक हाथ में lgbtq कम्युनिटी का झंडा भी नजर आ रहा था। पोस्टर सामने आया तो लोगों का गुस्सा भड़क उठा। हर तरफ पोस्टर के साथ ही लीना की आलोचनाएं होने लगी। यहां तक की उनके खिलाफ दिल्ली,यूपी और मुंबई जैसे राज्यों में तो एफआईआर भी दर्ज कराई जा चुकी है।

kali

पुराने ट्वीट्स हो रहे वायरल

अब जब लीना पूरी तरह से विवादों में घिर गई हैं तो उनके पुराने ट्वीट्स भी सामने आने लगे हैं। इन्हीं पुराने ट्वीट्स में से एक ट्वीट सितंबर 2013 का है जिसमें लीना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कुछ बातें कहीं है। अपने इस ट्वीट में Leena Manimekalai ने लिखा है, ‘मैं कसम खाकर कहती हूं कि अगर मेरी जिंदगी में कभी भी मोदी इस देश के प्रधानमंत्री बन गए तो मैं अपना पासपोर्ट, पैन कार्ड, राशन कार्ड और अपनी नागरिकता सरेंडर कर दूंगी।’ इसके अलावा एक और पुराना ट्वीट जो लीना का वायरल हो रहा है उसमें उन्होंने भगवान राम के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इस ट्वीट में लिखा है, ‘राम भगवान नहीं हैं। वह केवल बीजेपी की बनाई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन हैं।’

Kaali Controversy

लोग अब लीना के इन पुराने ट्वीट को लेकर भी उनपर हमलावर हो गए हैं। खैर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्विटर ने बुधवार को लीना का वो ट्वीट भारत में ब्लॉक कर दिया जिसमें उन्होंने ‘काली’ को गलत तरीके से पेश किया था। इस शॉर्ट फिल्म का प्रदर्शन कनाडा के टोरंटो के आगा खान म्यूजियम में होना था लेकिन कनाडा में भारतीय हाई कमीशन की आपत्ति के बाद म्यूजियम ने फिल्म के प्रसारण को रद्द कर दिया है साथ ही लिखित में माफी भी मांगी है।