Connect with us

दुनिया

US Elections 2020: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ट्रंप का बड़ा बयान, कहा- जनता के साथ हो रहा धोखा, SC जाने की बात कही

US Elections 2020: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बुधवार को कहा कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में (US Elections 2020) अमेरिकी जनता के साथ धोखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह मंगलवार रात के नतीजों को चुनौती देने के लिए अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट (US Supreme Court) जाएंगे।

Published

on

trump

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बुधवार को कहा कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में (US Elections 2020) अमेरिकी जनता के साथ धोखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह मंगलवार रात के नतीजों को चुनौती देने के लिए अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट (US Supreme Court) जाएंगे। उन्होंने व्हाइट हाउस में अपने समर्थकों और परिवार को संबोधित करने के दौरान यह टिप्पणी की।

trump

बिना कोई सबूत दिए और लाखों वोटों की गिनती के बावजूद, राष्ट्रपति ने कहा, यह अमेरिकी जनता के साथ एक धोखा है। यह हमारे देश के लिए शर्मनाक है। ट्रंप ने कहा, स्पष्ट रूप से हमने यह चुनाव जीता है। उन्होंने कहा कि हम अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि सभी वोटिंग रुक जाए।

us elections

राष्ट्रपति ने कहा कि वह मंगलवार शाम को जीत की घोषणा करने जा रहे थे। उन्होंने कहा, हम एक बड़े जश्न के लिए तैयार थे। हम सब कुछ जीत रहे थे। और अचानक ही इसे रद्द करना पड़ा। अपने संबोधन में, राष्ट्रपति ने मतगणना पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, लाखों और लाखों लोगों ने हमें वोट दिया। लोगों से उनका मताधिकार छीना जा रहा है।

बीबीसी के मुताबिक, ट्रंप ने फ्लोरिडा में अपनी जीत का जश्न भी मनाया। उन्होंने पेन्सिलवेनिया में भी बढ़त का दावा किया, उसी तरह जैसे उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन ने उनसे पहले चुनाव की रात को किया था। लेकिन अभी भी राज्य में जीत किसकी होगी, यह कहना मुश्किल है।

jo biden

ट्रंप ने साउथ डकोटा, यूटा, मिसौरी, लुइसियाना, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, अरकांसस, अलबामा, मिसिसिपी, टेनेसी, केंटकी, वेस्ट वर्जीनिया और इंडियाना जीता है। वहीं, बाइडन ने डेलावेयर, कोलोराडो, न्यू हैम्पशायर, डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया, न्यूयॉर्क, वर्मोंट, कनेक्टिकट, वर्जीनिया, इलिनोइस, मैरीलैंड, मैसाचुसेट्स, न्यू जर्सी, रोड आइलैंड और कैलिफोर्निया जीत लिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement