Connect with us

दुनिया

Jolt To Anti India Pak: दुष्प्रचार कर रहे सरकारी ट्विटर अकाउंट ब्लॉक होने पर बिलबिलाया पाक, भारत पर ही मढ़ने लगा तोहमत

पिछले दिनों केंद्र सरकार के निर्देश पर ट्विटर ने कई भारत विरोधी अकाउंट बंद किए थे। इसके अलावा खालिस्तानी यूट्यूब चैनल भी बंद किए गए थे। भारत में नया आईटी कानून बनने के बाद से मोदी सरकार देशविरोधी ताकतों के इन अकाउंट को बंद कराने की दिशा में काफी सक्रिय हुई है।

Published

on

modi and shahbaz sharif

इस्लामाबाद। भारत के खिलाफ लगातार दुष्प्रचार करने में जुटी पाकिस्तान सरकार के कई ट्विटर हैंडल को कंपनी ने भारत के लिए ब्लॉक कर दिया है। पहले पाकिस्तान रेडियो का ट्विटर अकाउंट भारत के लिए ब्लॉक किया गया था। सोमवार शाम तक पाकिस्तान के 4 और ट्विटर हैंडल को ब्लॉक कर दिया गया। ब्लॉक ट्विटर अकाउंट में संयुक्त राष्ट्र, तुर्की, ईरान और मिस्र में पाकिस्तानी दूतावासों के हैंडल हैं। इनके अलावा कई और हैंडल को भी पहले ही मोदी सरकार के निर्देश पर ट्विटर भारत के लिए ब्लॉक कर चुका है। इनमें भारत विरोधी दुष्प्रचार करने वाले विदेशी सीजे वेलेरमैन और राणा अयूब के ट्विटर अकाउंट भी हैं।

pak govt twitter handles blocked

पाकिस्तानी दूतावासों और वहां के सरकारी रेडियो के ट्विटर अकाउंट भारत में ब्लॉक होने पर पाक विदेश मंत्रालय ने ट्विटर से इनपर से ब्लॉक हटाने का आग्रह किया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय का कहना है कि ये सरकारी ट्विटर अकाउंट सूचना का जरिया हैं। भारत के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटे अपने दूतावासों के अकाउंट ब्लॉक होने पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने सफाई देते हुए उल्टे भारत पर ही पुराने अंदाज में निशाना साधा है। उसके प्रवक्ता ने कहा है कि भारत में अब आवाजों को दबाने की कोशिश हो रही है। उसने कहा है कि भावनाओं की अभिव्यक्ति के लिए ट्विटर को लोकतांत्रिक तरीके से दोबारा ट्विटर अकाउंट शुरू करने के लिए वो गुजारिश कर रहा है।

बता दें कि पिछले दिनों केंद्र सरकार के निर्देश पर ट्विटर ने कई भारत विरोधी अकाउंट बंद किए थे। इसके अलावा खालिस्तानी यूट्यूब चैनल भी बंद किए गए थे। भारत में नया आईटी कानून बनने के बाद से मोदी सरकार देशविरोधी ताकतों के इन अकाउंट को बंद कराने की दिशा में काफी सक्रिय हुई है। ट्विटर भी सरकार के निर्देशों का पालन कर रहा है। इससे पहले बार-बार कहने के बाद भी ट्विटर कई बार अकाउंट को ब्लॉक या बैन नहीं करता था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement