अमेरिका-ईरान में तनाव के बीच तेहरान में यूक्रेन का विमान क्रैश, सभी 170 यात्रियों की मौत

यूक्रेन का एक बोइंग 737 विमान बुधवार को ईरान की राजधानी तेहरान से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार सभी यात्रियों की मौत हो चुकी है। विमान में कम से कम 170 यात्री सवार थे। घटना तेहरान स्थित इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास घटी है।

Avatar Written by: January 8, 2020 9:57 am

तेहरान। यूक्रेन का एक बोइंग 737 विमान बुधवार को ईरान की राजधानी तेहरान से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार सभी यात्रियों की मौत हो चुकी है। विमान में कम से कम 170 यात्री सवार थे। घटना तेहरान स्थित इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास घटी है।

Ukraine crash

ईरान के रेड क्रेसेंट के प्रमुख के बयान के हवाले से बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि विमान में सवार यात्रियों में से किसी का भी बचना असंभव है। प्रेस टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, तेहरान के इमाम खुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी अली खशानी ने कहा कि 160 यात्रियों सहित विमान में सवार क्रू के नौ सदस्यों की हादसे में मौत हो चुकी है।

Ukraine crash

उन्होंने आगे बताया कि यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (यूआईए) द्वारा संचालित बोइंग 737, बुधवार को रोबत करीम काउंटी के एक शहर परांड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। खशानी ने कहा कि दुर्घटना के तुरंत बाद ही विमान में आग लग गई, जिसकी वजह तकनीकी खराबी हो सकती है। इसी बीच ईरान के आपातकालीन सेवा के प्रमुख पीरहुसैन कोलीवंद ने समाचार एजेंसी तस्नीम को बताया कि विमान में सवार 160 यात्रियों सहित क्रू के नौ सदस्य दुर्घटना में मारे जा चुके हैं।

कौलीवंद ने आगे बताया कि विमान में लगी आग बुझा दी गई है, आपातकालीन सेवा के सदस्य अब शवों को एकत्र कर रहे हैं। ईरान के सिविल एविएशन ऑर्गनाइजेशन के प्रवक्ता रजा जफरजादेह ने कहा कि विमान में सवार लोगों की संख्या 170 थी।

बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच मौजूदा समय में तनाव की स्थिति बनी हुई है। आज तड़के ईरान ने इराक में अमेरिकी सैन्य अड्डों पर मिसाइस से हमला किया था। इससे पहले अमेरिका ने ड्रोन हथियार से ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी।