पीएम मोदी ने दी अमेरिका को स्वतंत्रता दिवस की बधाई, जवाब में देखिए ट्रंप ने क्या कहा!

भारत की ही तरह ही अमेरिका भी ब्रिटिश साम्राज्‍य का गुलाम रहा था। अमेरिकी स्‍वतंत्रता संग्राम 1765 से 1783 तक चला, जिसके बाद 4 जुलाई 1776 को संयुक्त राज्य अमेरिका की स्वतंत्रता की घोषणा हुई थी।

Avatar Written by: July 5, 2020 8:43 am

नई दिल्ली। अमेरिका अपना 244वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए अमेरिका को बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘मैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका के लोगों को अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देता हूं। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में हम आजादी और मानव उद्यम को महत्व देते हैं और इन्हीं मूल्यों को लेकर इसे सेलिब्रेट करते हैं।’

Donald trump modi

इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आभार जताते हुए धन्यवाद कहा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘धन्यवाद मेरे दोस्त, अमेरिका भारत से प्यार करता है।’

modi trump tweet

गौरतलब है कि इस दिन को अमेरिका में काफी धूमधाम से मनाया जाता है लेकिन कोरोना संकट से जूझ रहे अमेरिका में इस बार स्वतंत्रता दिवस कुछ फीका होने वाला है, ऐसा इसलिए क्योंकि कोरोनावायरस के चलते सरकार ने कई परेड और आतिशबाजी के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है और इसके साथ ही समुद्र किनारे और बार भी बंद कर दिए गए हैं, ताकि लोग घरों से बाहर न निकलें।

america election

आपको बता दें कि भारत की ही तरह ही अमेरिका भी ब्रिटिश साम्राज्‍य का गुलाम रहा था। अमेरिकी स्‍वतंत्रता संग्राम 1765 से 1783 तक चला, जिसके बाद 4 जुलाई 1776 को संयुक्त राज्य अमेरिका की स्वतंत्रता की घोषणा हुई थी।