WHO ने कोरोना से बुरी तरह प्रभावित देशों को चेताया, कहा- लोगों को जागने की जरूरत

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना से बुरी तरह प्रभावित देशों से आग्रह किया है कि वे जागें और वायरस के प्रसार को ‘नियंत्रित’ करने के लिए काम करें। डब्ल्यूएचओ के इमरजेंसी डायरेक्टर माइकल रयान ने ये कहा।

Avatar Written by: July 4, 2020 1:58 pm

जिनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना से बुरी तरह प्रभावित देशों से आग्रह किया है कि वे जागें और वायरस के प्रसार को ‘नियंत्रित’ करने के लिए काम करें। डब्ल्यूएचओ के इमरजेंसी डायरेक्टर माइकल रयान ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, “लोगों को जागने की जरूरत है। डेटा झूठ नहीं बोल रहे हैं। जमीनी हालात झूठे नहीं हैं।”

New Zealand Corona

डब्ल्यूएचओ के अधिकारी ने आगे कहा कि “बहुत से देश इस बात की अनदेखी कर रहे हैं कि उनके डेटा क्या बता रहे हैं।” उन्होंने कहा, “ऐसे कई अच्छे आर्थिक कारण हैं कि देशों को अपनी अर्थव्यवस्थाओं को वापस ऑनलाइन लाने की जरूरत है। यह समझें कि आप समस्या की अनदेखी नहीं कर सकते। यह समस्या जादू से दूर नहीं होगी।”

corona logo

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, शनिवार की सुबह वैश्विक स्तर पर कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 1,10,47,217 थी, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,24,614 हो चुकी है। अमेरिका दुनिया में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित देश है। यहां दुनिया में सबसे अधिक 27,93,425 मामले और 1,29,432 मौतें दर्ज हुई हैं।

corona

शुक्रवार को अमेरिका में अब तक एक दिन में सर्वाधिक 57 हजार से अधिक मामले सामने आए। यहां के 50 राज्यों में से 40 में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।