लाइफस्टाइल

आजकल अधिकतर लोग वजन बढ़ने के डर से डाइट सोडा या आर्टिफिशियल स्वीटनर ड्रिंक्स का अधिक सेवन करते हैं। लेकिन हाल ही में हुई स्टडी में चौंकाने वाली बात सामने आई है।

दिल संबंधी रोगों के इलाज के अलावा कोलेस्ट्राल को कम करने वाली दवा स्टैटिन का इस्तेमाल न्यूरोडिजनरेटिव (तंत्रिका क्षय संबंधी) बीमारियों के विकास को रोकने में किया जा सकता है।

अमेरिकी ऑनलाइन रिटेल दिग्गज अमेजन इलेक्ट्रिक ट्रक स्टार्टअप रिवियन ऑटोमोटिव के 70 करोड़ डॉलर के फंडिंग राउंड की अगुवाई कर रही है। रिवियन ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में कहा गया कि नवीनतम फंडिंग से कंपनी के पहले ऑल-इलेक्ट्रिक वाहनों -आर1टी पिकअप ट्रक और सात सीटर आर1एस एसयूवी के उत्पादन में मदद मिलेगी, जिसका खुलासा नवंबर में लॉस एंजेलिस ऑटो शो में किया गया था।

यह सामान्य ज्ञान है कि शारीरिक निष्क्रियता बीमारी और विकलांगता का एक प्रमुख कारण है। कुछ न करने से बेहतर है कि कोई भी गतिविधि की जाए।

लघु वीडियो मंच रोपोसो ने वैलेंटाइन डे के मौके पर दो नए वीडियो फिल्टर पेश करेगी। रोपोसो यूजर्स इन वीडियो फिल्टर के साथ गाने और डांस के वीडियो बना सकते हैं।

आमतौर पर गर्भावस्था में पेट दर्द होना सामान्य बात है लेकिन अगर यह लगातार हो रहा है तो परेशानी बढ़ सकती है। गर्भावस्था में किस तरह का पेट दर्द सामान्य माना जा सकता है और किस तरह का नहीं, इसे समझना जरूरी है।

प्यार का दिन वैलेंटाइन डे का इंतजार सभी लोगों खासकर युवाओं का रहता है। फरवरी महीने के शुरु हो ही करीब एक हफ्ते बाद ही वैलेंटाइन वीक शुरू हो जाता है। स्कूल, कॉलेज से लेकर मार्केट में हर जगह इसकी रौनक दिखती ही बनती है। आखिर इस दिन को क्यां मनाया जाता है। ये बात बहुत कम ही लोग जानते है।

प्यार का दिन आ चुका है। वैलेंटाइन दिन का सबको खासकर युवाओं को इस दिन का काफी इंतजार रहता है। 7 फरवरी से इस खास वीक की शुरुआत होती है। जिसके बाद एक हफ्ते वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इस दिन अपने साथी को प्यार भरे मैसेज भेजकर आप वेलेंटाइन डे विश कर सकते हैं।

चिकित्सकों का मानना है कि देश में अधिकतर लोग सोरायसिस से जुड़ी समस्याओं के बारे में पूरी तरह नहीं जानते हैं, जिसके दीर्घकालिक प्रभाव हो सकते हैं। उन्हीं में से एक समस्या सोरायटिक आर्थराइटिस की है, जिसके लक्षणों को आसानी से पहचाना जा सकता है।