ऑटो

फोर्ड ने भारतीय बाजार में अपनी Aspire सेडान के दो CNG वेरिएंट्स- Ambient और Trend Plus को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है।

होंडा जल्द ही 10वी जनरेशन की सिविक को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। इसे 7 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। कार की आधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, इसे 31,000 रुपये देकर बुक करवाया जा सकता है। इसकी कीमत 18 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है।

निसान किक्स  ने पहले महीने की सेल में टाटा हैरियर को पछाड़ दिया है। निसान किक्स  22 जनवरी को भारत में लॉन्च हुई थी । टाटा हैरियर की लॉन्चिंग 23 जनवरी को हुई थी।

Mahindra XUV300 के पेट्रोल इंजन (W4 वेरिएंट) की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.90 लाख रुपये है।वहीं, इसके डीजल इंजन (W4 वेरिएंट) की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये है।

महिंद्रा ने अपनी बहुप्रतिक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसका इंतजार पिछले काफी दिनों से हो रहा था। लॉन्च से पहले ही इस कार के लिए 4,000 बुकिंग आ चुकी है।

मारूति ऑल्टो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। आने वाले नए सेफ्टी नॉर्म्स (सुरक्षा मानदंड) और बाजार में बढ़ते कॉम्पिटिशन को देखते हुए मारूति सूजूकी अपनी एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो को नए अवतार में लाने की तैयारी में है।

भारतीय बाजार में यह कम्प्लीट्ली नॉकेट डाउन (CKD) किट्स के जरिए लाकर असेम्बल की जाएगी। नई कीमत के साथ Versys 1000 एक किफायती एडवेंचर टूअरिंग मोटरसाइकिल है जो कि इन-लाइन फोर सिलेंडर इंजन के साथ आती है।

2019 BMW S1000 RR में मौजूदा मॉडल के मुकाबले कई बदलाव किए जाएंगे। डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट एंड में बड़े बदलाव देखे जाएंगे, जिसमें नए फेयरिंग और ट्विन हेडलैंप क्लस्टर के साथ LEDs और डेटाइम रनिंग लाइट्स मौजूद है।

होंडा कार क्षेत्र की बड़ी कंपनी है। कंपनी ने हाल ही में मेज़ और डब्ल्यूआर-वी के बाद जैज़ हैचबैक का भी एक्सक्लूसिव एडिशन लॉन्च किया है। इसे टॉप वेरिएंट वीएक्स सीवीटी पर तैयार किया गया है। यह केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है।