ऑटो

यामहा मोटर इंडिया ने साल 2019 मॉडल के लिए अपनी मिडिलवेट स्ट्रीट फाइटर को अपडेट कर दिया है। कंपनी ने देश में अपनी 2019 Yamaha MT-09 को लॉन्च कर दिया है और इसकी कीमत 10.55 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

मारुति सुजुकी का ब्रांड की विटारा ब्रेजा अब टोयोटा ब्रांड के नाम से नजर आएगी। जल्द ही यह कार भारतीय मार्केट में लॉन्च हो सकती है। खास बात यह है कि टोयोटा नई विटारा ब्रेजा को पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च होगी

यह सिंगल चार्जिंग में 160 किलोमीटर की रेंज तक सफर करेगी और इसकी टॉप स्पीड 75mph होगी। इसमें वेस्ट कोस्ट डोर्स लॉकेबल रियर स्टोरेज उपलब्ध होगा, हीटेड सीट और ग्रिप के साथ फोन माउंट ऐप, ब्लूटूथ स्पीकर्स होंगे। वहीं मैग्नेटिक कप होल्डर्स, ड्युअल इलेक्ट्रिक मोटर रिगेन ब्रेकिंग, क्रिस क्रॉस सीट बेल्ट और रॉकस्टार पार्किंग, आर्किमोटो ऐप की सुविधा होगी।

रेनो क्विड का कॉन्सेप्ट K-ZE पर बेस्ड है, जिसे सबसे पहले पेरिस ऑटो शो 2018 में शोकेस किया था। तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि रेनो क्विड के इलेक्ट्रिक वर्जन में ऑल एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं साथ ही इसके ग्रिल को भी नया लुक देने की कोशिश की गई है।

मारुति सुजुकी की कारें आमतौर पर मंथली सेल्स चार्ट में टॉप पर रहती हैं। इसके बावजूद मारुति सुजुकी के नेक्सा डीलर्स पर अभी भी कुछ 2018 के स्टॉक की बिक्री नहीं हुई है

फोर्ड ने भारतीय बाजार में अपनी Aspire सेडान के दो CNG वेरिएंट्स- Ambient और Trend Plus को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है।

होंडा जल्द ही 10वी जनरेशन की सिविक को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। इसे 7 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। कार की आधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, इसे 31,000 रुपये देकर बुक करवाया जा सकता है। इसकी कीमत 18 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है।

निसान किक्स  ने पहले महीने की सेल में टाटा हैरियर को पछाड़ दिया है। निसान किक्स  22 जनवरी को भारत में लॉन्च हुई थी । टाटा हैरियर की लॉन्चिंग 23 जनवरी को हुई थी।

Mahindra XUV300 के पेट्रोल इंजन (W4 वेरिएंट) की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.90 लाख रुपये है।वहीं, इसके डीजल इंजन (W4 वेरिएंट) की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये है।