Mercedes-Benz Update: भारत मोबिलिटी शो में नजर आएगा मर्सडीज-बेंज EQG का कॉन्सेप्ट अवतार, जानिए क्या होगा स्पेशल?

Mercedes-Benz Update: ईक्यूजी में चार इलेक्ट्रिक मोटर और 2-स्पीड गियरबॉक्स है, जो डीजल या पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में बेहतर ऑफ-रोड टॉर्क के लिए व्हील-माउंटेड है।केबिन की ओर बढ़ते हुए, EQG विशिष्ट EV स्टाइलिंग टच पेश करता है, जिसमें एक बड़ी स्क्रीन और एक  केबिन डिज़ाइन शामिल है।

Avatar Written by: January 24, 2024 11:13 pm

नई दिल्ली। इंडिया मोबिलिटी शो के उद्घाटन पर, मर्सिडीज-बेंज अपनी ईक्यूजी इलेक्ट्रिक अवधारणा का प्रदर्शन करेगी, जो कि जी-क्लास का समकक्ष है, जो जल्द ही उत्पादन रूप में सामने आएगी। यह अवधारणा ऑफ-रोडर्स के इलेक्ट्रिक भविष्य पर जोर देती है। उपस्थिति के संदर्भ में, ईक्यूजी जी-क्लास जैसा दिखता है लेकिन इसमें ईक्यू स्टाइलिंग संकेत शामिल हैं। विशेष रूप से, चार्जिंग केबल के लिए पीछे की तरफ एक कवर है, जो मानक जी-वैगन स्पेयर व्हील से अलग है। स्टाइलिंग सुविधाओं में एक 3डी स्टार और एक रैक के साथ छत पर एक एलईडी पट्टी शामिल है। जबकि EQG आकार में G-वैगन के समान है, इसमें EQ ब्रांड के तहत कई बदलाव शामिल हैं। यह ईक्यूजी लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित है, जो ऑफ-रोडिंग क्षमताओं का वादा करता है।

ईक्यूजी में चार इलेक्ट्रिक मोटर और 2-स्पीड गियरबॉक्स है, जो डीजल या पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में बेहतर ऑफ-रोड टॉर्क के लिए व्हील-माउंटेड है।केबिन की ओर बढ़ते हुए, EQG विशिष्ट EV स्टाइलिंग टच पेश करता है, जिसमें एक बड़ी स्क्रीन और एक  केबिन डिज़ाइन शामिल है। यह देखना बाकी है कि यह अन्य EQ मॉडलों में पाई जाने वाली हाइपर स्क्रीन को अपनाएगा या नहीं।

ईक्यूजी जी-क्लास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसका उत्पादन संस्करण 2025 में आने की उम्मीद है। मर्सिडीज-बेंज ने इस साल कई लॉन्च की योजना बनाई है, जिसमें नई एसयूवी और ईवी शामिल हैं। 1 से 3 फरवरी तक चलने वाले इंडिया मोबिलिटी शो में विभिन्न ऑटोमोटिव निर्माता भाग लेंगे।

Latest