Home Loan: आरबीआई का घर खरीदारों को बड़ा तोहफा, घट सकती है होम लोन की ब्याज दरें

Home Loan: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India ) रियल एस्टेट डेवलपर्स (Real Estate Developers) और घर खरीदारों (Home Buyers) को त्योहारों से ठीक पहले एक बड़ा तोहफा देने की योजना बना रही है।

Written by: October 10, 2020 12:10 pm
home loan

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India ) रियल एस्टेट डेवलपर्स (Real Estate Developers) और घर खरीदारों (Home Buyers) को त्योहारों से ठीक पहले एक बड़ा तोहफा देने की योजना बना रही है। इसके तहत आरबीआई 30 लाख से ज्यादा के होम लोन की दरें घटा (Reduce Home Loan Rates) सकती है। ये वाकई में घर खरीदने वालों के लिए एक शानदार खबर है।

home loan 1

दरअसल, इस योजना के तहत आरबीआई बड़े घरों की बिक्री बढ़ाना चाह रही है जो कोरोना महामारी के चलते काफी सुस्त पड़ गई है। इस फैसले से एक ओर जहां घर खरीदारों को सस्ते में घर मिल सकेगा वहीं रियल एस्टेट डेवलपर्स की बिक्री भी पटरी पर लौट सकेगी।

home-loan-

बता दें कि घर की साइज पर होम लोन की ब्याज दरें निर्धारित होती है। अभी 75 लाख से उपर के घर के होम लोन की ब्याज सबसे अधिक होती है। जबकि वहीं 30 लाख से कम के घर की दरें सबसे कम होती है।

home-loan

लेकिन अब अब नई योजना के तहत 75 लाख के उपर के घरों की ब्याज दरें भी कम हो सकेंगी। जिसका फायदा घर खरीदने वालों को मिलेगा। खास बात ये है कि ये योजना त्योहारी सीजन में आई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost