Connect with us

बिजनेस

PM CARES Fund: PM मोदी ने दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को दी ये बड़ी जिम्मेदारी, जानिए क्या..

PM CARES Fund: आपको बता दें कि पीएम केयर्स फंड की शुरुआत 27 मार्च साल 2020 में महामारी कोरोनावायरस के दौरान की गई थी। जिसमें महामारी के कारण लोगों को आपातकालीन परिस्थिति में आर्थिक मदद और प्रभावित लोगों को तुरंत सहायत देने के लिए की गई थी। इसमें कोई भी शख्स या संस्थान अपनी इच्छानुसार आर्थिक मदद कर सकता है।

Published

on

PM Modi and Ratan Tata

नई दिल्ली। टाटा संस (Tata Sons) के चेयरमैन और दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) को लेकर अहम जानकारी सामने आई है।  रतन टाटा को एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है और ये जिम्मेदारी खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सौंपी है। खबरों के अनुसार, रतन टाटा को पीएम केयर्स फंड का नया ट्रस्टी बनाया गया है। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से दी गई है। बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में पीएम केयर्स फंड बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की बैठक हुई थी। जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत नए नामित ट्र्स्ट शामिल हुए। इस बैठक में बच्चों के लिए चलाई जा रही है पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन स्कीम के बारे में भी जानकारी दी गई।

PM Modi and Tata

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के अलावा सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस केटी थॉमस (KT Thomas) और पूर्व लोकसभा के डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा (Kariya Munda) को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। दोंनो को पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी के रूप में नियुक्त गया है। आपको बता दें कि पीएम केयर्स फंड की शुरुआत 27 मार्च साल 2020 में महामारी कोरोनावायरस के दौरान की गई थी। जिसमें महामारी के कारण लोगों को आपातकालीन परिस्थिति में आर्थिक मदद और प्रभावित लोगों को तुरंत सहायत देने के लिए की गई थी। इसमें कोई भी शख्स या संस्थान अपनी इच्छानुसार आर्थिक मदद कर सकता है। बता दें कि इस फंड के अध्यक्ष खुद पीएम मोदी हैं।

खबरों के अनुसार, देश के कुछ अन्य प्रतिष्ठित शख्सियतों को इस ट्रस्टी में सलाहकार समूह में नॉमिनेट किया गया है। जिसमें एडवाइजरी बोर्ड में पूर्व CAG राजीव महर्षि, इन्फोसिस फाउंडेशन की पूर्व चेयरपर्सन सुधा मूर्ति, इंडिकॉर्प्स और पिरामल फाउंडेशन के पूर्व सीईओ आनंद शाह को नॉमिनेट किया गया है।

उधर पीएम मोदी द्वारा रतन टाटा को पीएम केयर्स फंड का नया ट्रस्टी बनाए जाने पर सोशल मीडिया पर लोग खुशी जाहिर कर रहे है और अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे है। इसके अलावा ट्विटर पर #RatanTata काफी तेजी से ट्रेंड कर रहा है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement