Corona Vaccine: हारेगा कोरोना, AIIMS के डायरेक्टर ने बताई भारत में इस महीने तक आ सकती है वैक्सीन

Corona Vaccine: रणदीप गुलेरिया(Randeep Guleria) ने बताया कि इसके साथ हमें वैक्सीन(Vaccine) के वितरण के प्लान पर काम करना होगा और यह भी तय करना होगा कि शुरुआत में किसे वैक्सीन दी जाए।

Avatar Written by: December 3, 2020 3:46 pm
Randeep Guleria

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन को लेकर जहां पूरा देश इंतजार में है तो वहीं गुरुवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने एक अच्छी खबर सुनाई है। बता दें कि गुलेरिया का कहना है कि दिसंबर अंत या जनवरी की शुरुआत में कोरोना वैक्सीन आ सकती है। इसका मतलब ये हुआ कि, अब दिसंबर के महीने में भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन मिल सकती है। बता दें कि भारत में वैक्सीन आने की उम्मीद के अलावा AIIMS के डायरेक्टर ने कहा कि, अगले दो-तीन महीने में वैक्सीन लगने की पूरी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वैक्सीन को लेकर दिए अपने बयान में एम्स के डायरेक्टर ने कहा है कि, ”यह एक अच्छी खबर है, कि एक वैक्सीन को मान्यता मिल गई है, यह सभी वैक्सीन निर्माताओं के लिए बड़ा प्रोत्साहन है।”

WHO Corona vaccine

गुलेरिया ने कहा कि सीरम इंस्टिट्यूट और भारत बायोटेक की वैक्सीन भारत में अब फेस 3 ट्रायल में चल रही हैं, ऐसे में हमें उम्मीद है कि इस महीने के अंत या अगले महीने की शुरुआत में हमें भारतीय दवा रेग्युलेटर से वैक्सीन का आपात इस्तेमाल करने की अनुमति मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि, उसके बाद  वैक्सीन को जनता तक पहुंचाया जाएगा। रणदीप गुलेरिया ने बताया कि इसके साथ हमें वैक्सीन के वितरण के प्लान पर काम करना होगा और यह भी तय करना होगा कि शुरुआत में किसे वैक्सीन दी जाए।

Randeep guleria

वहीं देश में कोरोना के मामलों की बात करें बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 95 लाख के पार पहुंच गए हैं, हालांकि इनमें अधिकतर लोग ठीक हो चके हैं और कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 4.43 प्रतिशत ही बची है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 35551 नए केस दर्ज किए गए हैं जिस वजह से अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 95,34,964 हो गया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost