गूगल ने लॉन्च की कोरोना को समझाने के लिए, कोरोना एजुकेशनल वेबसाइट

अमेरिका के दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने शनिवार को एक एजुकेशनल (शैक्षिक) कोरोनावायरस वेबसाइट लॉन्च की। इसमें महामारी के बारे में सुरक्षा और आधिकारिक जानकारियां दी गईं हैं।

Avatar Written by: March 21, 2020 6:11 pm

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका के दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने शनिवार को एक एजुकेशनल (शैक्षिक) कोरोनावायरस वेबसाइट लॉन्च की। इसमें महामारी के बारे में सुरक्षा और आधिकारिक जानकारियां दी गईं हैं। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक सप्ताह पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर दावा किया था कि गूगल कोरोनोवायरस के लिए एक स्क्रीनिंग वेबसाइट का निर्माण करेगी, जो लोगों को टेस्टिंग साइट के लिए निर्देशित करेगी।

google

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वेबसाइट ‘गूगल डॉट कॉम/कोविड-19’ शिक्षा, (https://www.google.com/covid19/ रोकथाम और स्थानीय संसाधनों पर केंद्रित है। लोग इसके माध्यम से कोविड-19 से संबंधित राज्य-आधारित सूचना, सुरक्षा व रोकथाम के उपाय, खोज और रुझान के संसाधन पा सकते हैं।

 

Coronavirus

कंपनी ने कहा, “अमेरिका में साइट को आज लॉन्च कर दिया गया। आने वाले दिनों में साइट और अधिक भाषाओं व देशों में उपलब्ध होगी और अधिक संसाधन उपलब्ध होने पर हम वेबसाइट को अपडेट करेंगे।”

गौरतलब है कि यूरोप में कोविड-19 संक्रमण के चलते पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इटली, स्पेन और जर्मनी में संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost