कोरोनावायरस के चलते योगी सरकार का एक और बड़ा आदेश, राज्य के सभी बूचड़खाने 3 दिन के लिए बंद

कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश में योगी सरकार एक और बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी बूचड़खाने (स्लॉटर हाउस) आने वाले तीन दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया है। प्रदेश के सभी जिलों के बूचड़खाने 22 से 24 मार्च तक के लिए बंद किये जायेंगे।

Avatar Written by: March 21, 2020 8:25 pm

लखनऊ। कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश में योगी सरकार एक और बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी बूचड़खाने (स्लॉटर हाउस) आने वाले तीन दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया है। प्रदेश के सभी जिलों के बूचड़खाने 22 से 24 मार्च तक के लिए बंद किये जायेंगे। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार कोरोनावायरस से निपटने के लिए एक के बाद एक कई बड़े फैसले ले रही है। क्योंकि राज्य सरकार इस महामारी को दूसरे फेज तक ही रोक देना चाहती है।

yogi Adityanath

इससे पहले आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच गरीबों की रोजी रोटी सलामत रखने की ऐतिहासिक पहल भी की। योगी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई ऐलान किए हैं। कोरोना वायरस के दौर में सबसे अहम गरीब मजदूरों और रोज कमाने, रोज खाने वालों की जिंदगी का ध्यान रखना है।

Coronavirus

कोरोना के चलते काम, धंधा और निर्माण की गतिविधियां सभी कुछ प्रभावित हुआ है। इसलिए सबसे अधिक संकट दैनिक मजदूरों की जिंदगी पर आया है। सीएम योगी ने ऐलान किया कि राज्य में 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए हर एक को 1000 रुपये रोज दिया जाएगा।

Chief Minister Yogi Adityanath

सीएम योगी ने साथ ही साथ रेहड़ी पटरी वालों का भी ध्यान रखा है। उन्होंने ऐलान किया है कि साथ ही रेहड़ी वालों को 1000 रुपये की राशि दी जाएगी। ये मदद राशि मजदूरों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost