आज रात 8 बजे कोरोनावायरस पर क्या ऐलान करेंगे पीएम मोदी? धड़कने बढ़ीं

पीएमओ के इस ट्वीट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मार्च 2020 को रात आठ बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी कोरोनावायरस से लड़ाई को लेकर कटिबद्ध हैं।

Avatar Written by: March 19, 2020 9:52 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात आठ बजे कोरोनावायरस के मसले पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। वह संपूर्ण राष्ट्र को कोरोना के प्रकोप के प्रति जागरूक करेंगे। वह कोरोनावायरस के संकट और इस संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए उपायों के बारे में बताएंगे। इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी। इसके पहले पीएम ने साल 2016 में रात 8 बजे राष्ट्र के नाम सम्बोधन कर नोटबंदी का ऐलान किया था।

PM Narendra Modi

पीएमओ के इस ट्वीट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मार्च 2020 को रात आठ बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी कोरोनावायरस से लड़ाई को लेकर कटिबद्ध हैं। उन्होंने सार्क के देशों के साथ भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस सिलसिले में बातचीत की थी। पीएम ने सार्क देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंस में भारत ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए एक इमरेंजसी फंड का प्रस्ताव दिया था।

पीएम मोदी ने सार्क देशों के लिए 74 करोड़ रुपये के फंड का प्रस्ताव दिया है। इस फंड का नाम COVID19 इमरजेंसी फंड होगा। भारत शुरू में इस फंड में 10 मिलियन डॉलर यानी करीब 74 करोड़ रुपये देगा।प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इसमें भारत की तैयारियों को और पुख्ता करने के तौर-तरीकों पर चर्चा हुई।

PM Narendra Modi

कोरोना पूरी दुनिया के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। दुनियाभर में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख से अधिक हो गई है। दुनिया भर में कोरोना वायरस के 2 लाख 3 हजार 6 सौ 12 मामले सामने आ चुके हैं। भारत मे भी कोरोना के मामले अलग अलग प्रदेशों से सामने आ रहे हैं।

coronavirus in india

दिल्ली में कोरोना प्रकोप के अब तक 10 मामले सामने आए हैं, उत्तर प्रदेश में 16, महाराष्ट्र में 42, केरल में 27, हरियाणा में 17 जबकि कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं। इस महामारी का शुरूआती केन्द्र बिंदु चीन था। दुनियाभर में इससे दो लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए और 7,873 लोगों की मौत हुई। यूरोप में इटली में सबसे अधिक 2,503 लोगों की मौत हुई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost