Corona: दिल्ली में फिर से कोरोना हुआ बेलगाम, लगातार चौथे दिन आए 5000 से ज्यादा मामले

Delhi Corona: पूरे देश में महाराष्ट्र(Maharashtra) राज्य कोरोना(Corona) से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। मिजोरम एक ऐसा राज्य है जहां कोरोना से अभी तक सिर्फ एक ही मौत की पुष्टि हुई है।

Avatar Written by: November 1, 2020 10:00 am
Delhi Corona

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद अब एक बार फिर से रफ्तार देखने को मिली है। बता दें कि दिल्ली में पिछले चार दिनों में दिल्ली में कोरोना के 5 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। शनिवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 5,062 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 3.86 लाख को पार कर गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में कोरोना मरीजों के संक्रमित होने की दर बढ़कर 11.42 प्रतिशत हो गई है। आपको बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 81 लाख 37 हजार के पार पहुंच गया है। एक तरफ जहां देश में एक्टिव मामलों में कमी देखी जा रही है तो वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में अब तक 1,21,641 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 74 लाख से अधिक मरीज कोरोना महामारी (Covid-19) से जंग जीत कर ठीक हो चुके हैं।

delhi corona

वहीं दिल्ली में बढ़ रहे मामलों पर नजर डालें तो लगातार चौथे दिन दिल्ली में एक दिन में पांच हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली में एक दिन में सर्वाधिक 5,891 मामले शुक्रवार को सामने आये थे।। वहीं, गुरुवार यानी 29 अक्टूबर को दिल्ली में कोरोना के 5,739 नए मामले सामने आए थे। इससे पहले बुधवार यानी 28 अक्टूबर को कोरोना के 5,673 मामले सामने आए थे।

delhi corona

कोरोना के बढ़ते मामलों ने केजरीवाल सरकार के दावों की पोल भी खोल रही है। इस तरह मामलों में आई वृद्धि से हालात चिंताजनक हो रहे हैं। माना जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना फिर से वापसी कर रहा है। वहीं पूरे देश में महाराष्ट्र राज्य कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। मिजोरम एक ऐसा राज्य है जहां कोरोना से अभी तक सिर्फ एक ही मौत की पुष्टि हुई है। जबकि बाकी 9 राज्यों में भी कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 500 से नीचे है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost