वैक्सीन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दी अहम जानकारी, कहा- 2021 हम सबके लिए 2020 से बेहतर होगा

Dr Harshvardhan: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने देश में कोरोना(Corona) के हालात पर कहा कि, “हमारा रिकवरी रेट दुनिया में सबसे ज़्यादा है और मृत्यु दर सबसे कम है और रोज़ कोरोना वायरस(Virus) के मामलों में कमी आ रही है।

Avatar Written by: January 1, 2021 3:25 pm

नई दिल्ली। नए साल की शुरुआत में कोरोना संकट को मात देने के लिए अब देशभर में वैक्सीन को लोगों तक पहुंचाने का काम तेजी से किया जा रहा है। वहीं शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने अहम जानकारी देते हुए कहा कि, “वैक्सीन को लेकर देश में बहुत गंभीरता से प्रयास हो रहा है और कम से कम दो वैक्सीन ने अप्रूवल के लिए ड्रग कंट्रोलर के यहां आवेदन किया है।” बता दें कि डॉ हर्षवर्धन ने यह बात दिल्ली में कल होने वाले ड्राई रन की तैयारियों का जायज़ा लेने के दौरान कही। उन्होंने कल होने वाले ड्राई रन की तैयारियों का जायज़ा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लिया। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने देश में कोरोना के हालात पर कहा कि, “हमारा रिकवरी रेट दुनिया में सबसे ज़्यादा है और मृत्यु दर सबसे कम है और रोज़ कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है। वैक्सीन फ्रंट से भी अच्छी ख़बरें आने की संभावनाएं नज़र आ रही हैं। 2021 का वर्ष हम सबके लिए निश्चित रूप से 2020 से बेहतर होगा।”

वहीं देश में कोरोना के मामलों पर गौर करें तो शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों में की बात करें तो, देश में कोविड-19 के 20,036 नए मामले (New Corona Case) सामने आए हैं। जबकि 256 मरीजों ने अपनी जान गवाई है। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 20,036  नए मामले सामने आए है। जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 1,02,86,710 हो गई है।

वहीं 256 मरीजों की मौत के बाद कुल मृतकों की संख्या 1,48,994 हो गई है। वहीं अब एक्टिव केस 2,54,254 हैं। साथ ही कुल रिकवरी की संख्या 98,83,461 है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost