छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित पहले मरीज की पुष्टि, लंदन से लौटी थी युवती

छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है, यहां एक युवती के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। लंदन से हाल ही में लौटी इस युवती को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

Avatar Written by: March 19, 2020 12:41 pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है, यहां एक युवती के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। लंदन से हाल ही में लौटी इस युवती को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं उसके परिवार के अन्य सदस्यों और संपर्क में आए लोगों के बारे में पता किया जा रहा है।

Coronavirus

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि रायपुर निवासी एक युवती पिछले दिनों परिवार के साथ लंदन से भारत लौटी थी। तबीयत खराब होने पर 17 मार्च को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाया था। बुधवार को संक्रमण की पुष्टि होने के बाद युवती को देर रात एम्स में भर्ती किया गया। जहां उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इसके साथ ही अन्य यात्रियों के बारे में भी जानकारी एकत्र की जा रही है।

AIIMS Raipur

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने गुरुवार को संवाददाताओं से चर्चा के दौरान युवती के ब्लड सैंपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने की पुष्टि करते हुए कहा, “कोरोना वायरस का इलाज नहीं है, इसलिए जरुरी है कि लोग सजग और सतर्क रहें। कोशिश करें कि कम से कम लोगों से मुलाकात करें। “

Support Newsroompost
Support Newsroompost