कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने की जायडस बायोटेक की सराहना, कहा- हर मदद को तैयार

Corona Vaccine: जायडस कैडिला(Zydus Cadila) के चेयरमैन पंकज आर पटेल ने पीएम मोदी(PM Modi) की इस यात्रा पर ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया के कल्याण की कामना की।

Avatar Written by: November 28, 2020 7:16 pm
PM Modi Vaccine corona

नई दिल्ली। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी जायडस बायोटेक की सराहना की। उन्होंने कोरोना वैक्सीन बनाने के पीछे जायडस बायोटेक की टीम के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि, भारत सरकार वैक्सीन निर्माण की यात्रा में वैज्ञानिकों के साथ मुस्तैदी के साख खड़ी है। उन्हें हर संभव मदद मिलेगी। वहीं जायडस कैडिला के चेयरमैन पंकज आर पटेल ने पीएम मोदी की इस यात्रा पर ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया के कल्याण की कामना की। पटेल ने कहा कि पीएम मोदी का ये दृढ विश्वास है कि भारत कोविड वैक्सीन निर्माण को लेकर जो कुछ भी कर रहा है उसका लाभ पूरी दुनिया को मिले। पंकज पटेल ने कहा कि आज आत्मनिर्भर भारत के सफर में 25000 जायडस के कर्मचारी और 18000 वैज्ञानिक लगातार प्रयास कर रहे हैं। जायडस ग्रुप के एमडी डॉ शरविल पटेल ने कहा कि वैक्सीन डेवलप करने के लिए की जा रही कोशिशों की प्रधानमंत्री ने समीक्षा की।

Zydus

पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमें बताया कि वैक्सीन डेवलपमेंट प्रोग्राम को और मजबूती कैसी प्रदान की जा सके और इस दुनिया को कोरोना से मुक्त किया जा सके। बता दें कि कोरोना वैक्सीन ZyCoV-D अहमदाबाद स्थित जायडस कैडिला के लैब में डेवलप किया जा रहा था। यहां इस वैक्सीन का दूसरे चरण का ट्रायल पूरा किया जा चुका है। इसके नतीजे अगले महीने तक आएंगे, इसके बाद तीसरे फेज का ट्रायल शुरू किया जाएगा।

pm modi vaccine

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने जायडस बायोटेक पार्क का जाया लिया और डीएनए आधारित कोरोना वैक्सीन के विकास की समीक्षा की। पीएम मोदी ने कहा कि वे इस काम के पीछे लगी टीम की सराहना करते हैं।