दिल्ली चुनाव : हमने पूरी कोशिश की थी लेकिन हम जनता को नहीं समझा पाए : गौतम गंभीर

भाजपा के सांसद गौतम गंभीर ने इस बात को स्वीकार किया है कि, भाजपा दिल्ली के वोटरों को ठीक तरीके से समझा नहीं पाई, जिसका नतीजा है कि वो चुनाव में बहुमत से दूर रह गए।

Avatar Written by: February 11, 2020 1:13 pm

नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव के नतीजों को लेकर आने वाले रुझानों पर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर ने इस बात को स्वीकार किया है कि, भाजपा दिल्ली के वोटरों को ठीक तरीके से समझा नहीं पाई, जिसका नतीजा है कि वो चुनाव में बहुमत से दूर रह गए।

gautam gambhir

गौतम गंभीर ने कहा कि, ‘हमने पूरी कोशिश की थी लेकिन हम जनता को नहीं समझा पाए। मैं केजरीवाल जी को बधाई देता हूं, आशा करता हूं कि वो आने वाले 5 साल में दिल्ली को और बेहतर बनाएंगे।’ वहीं कांग्रेस की तरफ से इन रुझानों पर कहा गया है कि, अगर कांग्रेस मजबूत स्थिति में होती तो भाजपा को अभी के मुकाबले और ज्यादा सीटें हासिल होतीं।

gautam gambhir

दरअसल दिल्ली चुनाव के रुझानों में कांग्रेस के वोट शेयर में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रहा है, जहां पार्टी को 2015 चुनाव के मुकाबले कम वोट हासिल हुआ है। पार्टी के सूत्र ने दावा किया कि अगर कांग्रेस मजबूत स्थिति में होती तो भाजपा को अभी के मुकाबले और ज्यादा सीटें हासिल होतीं।

Delhi Election BJP Congress AAP

पार्टी के एक नेता ने कहा, “कांग्रेस ने हथियार डाल दिए और अगर हमने चुनाव के दौरान आप के साथ गुप्त गठबंधन किया होता तो पार्टी की स्थिति दिल्ली में मजबूत होती।” ओखला से कांग्रेस नेता परवेज अहमद ने कहा, “कांग्रेस अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में अच्छा करने की उम्मीद कर रही थी, लेकिन मुस्लिमों ने भाजपा के जीत के डर से आप को वोट किया।”