Punjab Schools reopen : अमृतसर में आज से कक्षा 5वीं से 8वीं तक के खुले स्कूल

पंजाब के अमृतसर में आज से 5वीं से 8वीं तक के स्कूल (Punjab Schools Reopened) खुल गए हैं। करीब नौ महीने बाद 9 महीने बाद राज्य के स्कूलों में चहल-पहल देखी गई हैं।

Avatar Written by: January 7, 2021 4:53 pm
punjab school

नई दिल्ली। कोरोना (Corona) के चलते देशभर में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे। लेकिन कोरोना के केस कम अब कम आने पर धीरे-धीरे स्कूल भी खुलने लगे हैं। आज से पंजाब के अमृतसर में 5वीं से 8वीं तक के स्कूल (Punjab Schools Reopened) खुल गए हैं। करीब नौ महीने बाद 9 महीने बाद राज्य के स्कूलों में चहल-पहल देखी गई हैं। हालांकि इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का भी पूरा पालन किया गया है।

britain schools

पंजाब के अमृतसर में आज से कक्षा 5वीं से 8वीं तक के स्कूल फिर से खुल गए हैं। गवर्नमेंट गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रधानाचार्या ने बताया, “9वीं-12वीं की कक्षाएं पहले से ही खुली थीं जिसके करीब 30% बच्चे आ रहे थे। हम कोविड-19 की सभी गाइडलाइन को फॉलो करेंगे।”

अमृतसर के स्कूलों में 9 महीने बाद चहल-पहल शुरू हुई, जिससे छात्रों के चेहरों पर बड़ी राहत नजर आई। इस दौरान स्कूल के एंट्री गेट पर स्टूडेंट्स का टेंपरेचर मापा गया और हाथों को सैनिटाइज किया गया। इसके बाद ही उन्हें एंट्री मिली।

punjab school

अपको बता दें कि पंजाब स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने 7 जनवरी से सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost