यूपी में इन पदों की भर्तियों के लिए आवेदन हुए शुरू, जानें भर्तियों से जुड़ी जरूरी बातें

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत देश के नौजवानों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (Assistant Review Officer) और असिस्टेंट अकाउंटेंट (Assistant Accountant) की भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू (Application Process Start) हो गए हैं।

Avatar Written by: September 12, 2020 2:14 pm
uppcl2

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत देश के नौजवानों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (Assistant Review Officer) और असिस्टेंट अकाउंटेंट (Assistant Accountant) की भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू (Application Process Start) हो गए हैं।

uppcl

असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर की 16 वैकेंसी है और असिस्टेंट अकाउंटेंट की 33 वैकेंसी है। हम आपको बताते है इस लेख में दोनों भर्तियों से जुड़ी जरूरी बातें।

‘यूपीपीसीएल असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर- 16 वैकेंसी’

यूपीपीसीएल असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के आवेदन की अंतिम तिथि 29 सितंबर है।

शैक्षणिक योग्यता

किसी भी स्ट्रीम से ग्रुजेएशन एवं 30 शब्द प्रति मिनट की गति से हिन्दी टाइपिंग

आयु सीमा- 21 से 40 वर्ष

एससी, एसटी, ओबीसी (नॉन क्रीमीलेयर), जो उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हैं, को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट मिलेगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2020 से की जाएगी। चयन प्रक्रिया- लिखित परीक्षा व हिन्दी टाइपिंग टेस्ट।

आवेदन फीस

यूपी के एससी, एसटी वर्ग के लोगों के लिए- 700 रुपये है। अनारक्षित, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) एव ईडब्ल्यूएस – 1000 रुपये है। आवेदन शुल्क नेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/पेमेंट गेटवे या स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चालान के माध्यम से जमा होगा। बता दें कि भर्ती परीक्षा अक्टूबर माह के चौथे सप्ताह में आयोजित होगी।

‘असिस्टेंट अकाउंटेंट-33 वैकेंसी’

अब यहां जानें यूपीपीसीएल असिस्टेंट अकाउंटेंट भर्ती से जुड़ी जरूरी बातें। इस पद के लिए असिस्टेंट अकाउंटेंट (सहायक लेखाकार) 33 वैकेंसी हैं। 21 ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर), 11 एससी और 1 एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। 29 सितंबर 2020 आवेदन की अंतिम तिथि है। कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा (सीबीटी) अक्टूबर माह के चौथे सप्ताह में आयोजित होगी।

शैक्षणिक योग्यता

कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री।

uppcl3

आयु सीमा

21 से 40 वर्ष। आयु सीमा का निर्धारण 1 जुलाई 2020 से किया जाएगा। यूपी के एससी, एसटी और ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) वर्ग को आयु में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

वेतनमान- मैट्रिक्स लेवल – 5, 29800-94300 रुपये

चयन – उम्मीदवारों का सेलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा।

आवेदन फीस

यूपी के एससी व एसटी वर्ग के लिए – 700 रुपये है। यूपी के ओबीसी वर्ग के लिए (नॉन क्रीमी लेयर) – 1000 रुपये और विकलांग के लिए 10 रुपये है। उम्मीदवार www.uppcl.org पर जाएं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost