अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य के बीच दान को लेकर अक्षय कुमार आए आगे, जारी किया ये वीडियो

Ram Mandir construction in Ayodhya: इस बीच बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान दिया है। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्विटर के जरिए दी है। साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है।

Avatar Written by: January 17, 2021 3:15 pm
Akshay Kumar Ram

नई दिल्ली। अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण कार्य शुरू हो रहा है। इसी के तहत राम मंदिर (Ram temple) निर्माण के लिए चंदा जुटाने का अभियान शुरू हो चुका है। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने राम मंदिर के लिए सबसे पहले चंदा दिया। साथ ही इस अभियान की शुरुआत की। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए 5,00,100 रुपये का चेक निधि मंदिर ट्रस्ट को सौंपा है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख रुपये का चंदा दिया। इस बीच बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान दिया है। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्विटर के जरिए दी है। साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है।

ram mandir FI

वीडियो में अक्षय कुमार कहते है कि, कल रात में अपनी बेटी को एक कहानी सुना रहा था। एक तरफ वानरों की सेना और दूसरी तरफ थी लंका और दोनों के  बीच महासमुद्र। अब वानर सेना बड़े-बड़े पत्थर उठाकर समुद्र में डाल रहे थे। रामसेतु का निर्माण कर सीता मैया को वापस जो लाना था। प्रभु श्रीराम समुद्र के किनारे बैठे ये सब कुछ देख रहे थे। तभी उनकी नजर पड़ी एक गिलहरी पर। गिलहरी जो थी वो पानी में जाती, फिर किनारे आती रेत में लोट जाती थी। फिर राम सेतु के पत्‍थरों की ओर फिर भागती, फिर से पानी में जाती, फिर रेत में, फिर पत्‍थरों पर… राम जी को आर्श्चय हुआ ये हो क्या रहा है। वो गिलहरी के पास गए, पूछा गिलहरी तुम कर क्या रही हो। गिलहरी ने कहा में अपने शरीर को गिला कर रही हूं उस पर रेत लपेट देती हूं और जो पत्थरों के बीच की जो दरारें है उसको भरती हूं। राम सेतु के निर्माण में मैं भी अपना छोटा सा योगदान दे रही हूं।

वीडियो में अक्षय आगे कहते है कि, आज बारी हमारी है। अयोध्‍या में हमारे श्रीराम के भव्‍य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है। हम में से कुछ वानर बनें, कुछ गिलहरियां बनें और अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार योगदान देकर ऐतिहासिक भव्‍य राम मंदिर बनाने में साझेदार बनें। मैं खुद करता हूं शुरुआत, मुझे विश्‍वास है कि आप भी मेरे साथ जुड़ेंगे।

akshay kumar

अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा, बहुत खुशी की बात है कि अयोध्या में हमारे श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चूका है…अब योगदान की बारी हमारी है , मैंने शुरुआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे। जय सियाराम।

Support Newsroompost
Support Newsroompost