Delhi Riots- A tale of Burn & Blame: सारांश फिल्म्स द्वारा दिल्ली दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री जल्द होगी रिलीज़

Saransh Films: इस डॉक्यूमेंट्री का निर्देशन 66 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाली फिल्म ‘Madhubani: The Station of Colors’ के लेखक-निर्देशक कमलेश मिश्रा किया है और इसके निर्माता नवीन बंसल हैं।

Avatar Written by: February 20, 2021 8:53 pm

नई दिल्ली। साल 2020 में देश की राजधानी दिल्ली में 23 फरवरी से शुरू हुई हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई थी। इन दंगों में 581 लोगों के घायल होने की जानकारी है। इसको लेकर जो शिकायतें आईं हैं उसके मुताबिक दिल्ली पुलिस ने 755 एफआईआर दर्ज की। इतना ही नहीं इस घटना को लेकर तीन एसआईटी बनाई गई। वहीं 60 मामले ऐसे रहे जिन्हें क्राइम ब्रांच को सौंपा गया। वहीं 1818 लोग गिरफ्तार किए गए। इस घटना का जिक्र होते ही दिल्ली में हर कोई सिहर जाता है। बता दें कि इस भयावह घटना को लेकर अब सारांश फिल्म्स की तरफ से एक डॉक्यूमेंट्री तैयार की गई है, जिसे जल्द ही लोगों के बीच पेश किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस डॉक्यूमेंट्री को जल्द ही रिलीज़ किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली के महादेव रोड स्थित फिल्म प्रभाग सभागार में 20 फरवरी को इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर एक विशेष स्क्रीनिंग रखी गई।

Delhi Riots

बता दें कि इस डॉक्यूमेंट्री का निर्देशन 66 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को जीतने वाली फिल्म ‘Madhubani: The Station of Colors’ के लेखक-निर्देशक कमलेश मिश्रा ने किया है और इसके निर्माता नवीन बंसल हैं। बता दें कि इस फिल्म में दिल्ली में हुए दंगों की असली तस्वीर, चश्मदीदों की आपबीती और दंगे भड़काने की पीछे लोगों के एजेंडे को दिखाने की कोशिश की गई है।

इस डॉक्यूमेंट्री के निर्माताओं का कहना है कि यह डॉक्यूमेंट्री दंगों और उससे प्रभावित हुए लोगों के दर्द को बयां करने का प्रयास है। बता दें कि इन दंगो को लेकर जानकारी सामने आई थी कि, दिल्ली को हिंसा की आग में झोंकने की तैयारी 2019 में हुए लोकसभा चुनावों के बाद से ही हो रही थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost