निकल गई स्वरा भास्कर की हेकड़ी, वीडियो जारी कर कहा शाहीन बाग की महिलाओं सड़क खाली कर दो

सीएए-एनआरसी के खिलाफ पिछले कई हफ्तों से शाहीन बाग की महिलाएं सभी सावधानियां बरतते हुए लगातार प्रदर्शन कर रही हैं। लेकिन वहां भी कोरोनावायरस के एक पॉजिटीव मामले के आने के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ है लेकिन फिर भी वहां अभी भी महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं।

Written by: March 22, 2020 2:00 pm

नई दिल्ली। सीएए-एनआरसी के खिलाफ पिछले कई हफ्तों से शाहीन बाग की महिलाएं सभी सावधानियां बरतते हुए लगातार प्रदर्शन कर रही हैं। लेकिन वहां भी कोरोनावायरस के एक पॉजिटीव मामले के आने के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ है लेकिन फिर भी वहां अभी भी महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं।

इस सब के बीच इस प्रदर्शन को लगातार समर्थन करनेवाली और दिल्ली दंगे के बाद अदालत की तरफ से मामला दर्ज करने का आदेश मिलने के बाद से ही अभिनेत्री स्वरा भास्कर लंबे समय से मीडिया की लाइमलाइट से गायब नजर आ रही थी। वह इस पूरे प्रदर्शन पर लंबे समय से कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही थी। लेकिन अब एक बार फिर शाहीन बाग और देश में सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के लिए एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अपील की है कि वे सड़कों को खाली कर दें। मतलब साफ है कि स्वरा के सुर बदल गए हैं। वह सरकार के जनता कर्फ्यू अभियान का समर्थन करती नजर आ रही है।

 

View this post on Instagram

 

We are committed to the Constitution and we are committed to the values of the Constitution. At a time of global pandemic – as the Corona virus Covid-19 spreads all over India rapidly.. self quarantine, isolation and social distancing are the only ways to lessen the speed with which this virus spreads. As citizens it is our duty to isolate ourselves and social distance. In light of these developments- my appeal to the amazing Dadis of Shaheen Baugh and all the fiesty women and people of the sit-in protests across the country: Stand Up! Self isolate! Vacate the streets! 🙏🏿🙏🏿🙏🏿🙏🏿 I say this as an ally! In solidarity! Jai Hind 🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

A post shared by Swara Bhasker (@reallyswara) on


स्वरा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है और बताया है कि कैसे अपने आपको आइसोलेट करने से इस वायरस को रोका जा सकता है। स्वरा ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, हम संविधान को सर्वोपरि मानते हैं और संविधान की वैल्यूज को लेकर कमिटेड हैं। हालांकि ये एक ऐसा समय है जब ग्लोबल महामारी कोरोनावायरस भारत में भी तेजी से पैर पसारने की कोशिश कर रहा है। एकांत, आइसोलेशन और सोशल डिस्टेंस जैसी चीजों के द्वारा ही इस वायरस की स्पीड को बढ़ने से रोका जा सकता है।

उन्होंने आगे लिखा, देश के नागरिक होने के चलते ये हमारी ड्यूटी है कि हम एकांत में समय बिताएं, घर पर रहें और भीड़-भाड़ ना फैलाएं। मेरी शाहीन बाग की शानदार दादियों और सभी बहादुर महिलाएं और देश भर में प्रदर्शन कर रहे लोगों से अपील है कि वे खड़े हों, सड़कों को छोड़ें और अपने आपको एकांत में ज्यादा से ज्यादा रखने की कोशिश करें। मैं एक साथी के तौर पर आप सभी से इस बात की अपील कर रही हूं।

सीएए-एनआरसी और केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ स्वरा भास्कर खुल कर बोलती आई हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो वे फिल्म शीर कोरमा में काम कर रही हैं। वहीं स्वरा के साथ सुर से सुर मिलानेवाले जीशान अयूब ने भी ट्वीट कर लिखा है कि #ShaheenBagh के सभी दोस्तों से दरखास्त है, की #CoronavirusPandemic का ख़तरा टल जाने तक, protest को रोक दें!!
इस ख़तरे से पूरे देश को लड़ना है! 🙏🙏 आपकी हिम्मत को पूरी दुनिया देख चुकी है। अब एक और हिम्मत का काम कीजिए और protest अभी रोक दीजिए!!