Balakot Air Strike: बालाकोट एयर स्ट्राइक के 2 साल हुए पूरे, गृहमंत्री-रक्षामंत्री ने किया वायुसेना के वीरता को सलाम

2 years of Balakot Air Strike: गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, 2019 में आज ही के दिन भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर नए भारत की आतंकवाद के विरुद्ध अपनी नीति को पुनः स्पष्ट किया था। मैं पुलवामा के वीर शहीदों का स्मरण व वायुसेना की वीरता को सलाम करता हूं। नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश व हमारे जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि है।

Avatar Written by: February 26, 2021 8:40 am

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारतीय वायुसेना ने मुहंतोड़ जवाब दिया था। आज यानी 26 फरवरी  को भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के वीर जवानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी कैंप को ध्वस्त किया था। और पाकिस्तान को इसकी भनक भी नहीं लगी थी। शुक्रवार को बालाकोट एयर स्ट्राइक (Balakot Air Strike) के दो साल पूरे हो चुके है, जब भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर बमबारी कर उसे ध्वस्त कर दिया था। बता दें कि 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी की देर रात इसका बदला लिया था और पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। भारतीय वायुसेना के इस एयर स्ट्राइक में जैश के करीब 200 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया था।

बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर गृहमंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah), रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने भारतीय वायुसेना के साहस और परिश्रम को सलाम किया है। गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, 2019 में आज ही के दिन भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर नए भारत की आतंकवाद के विरुद्ध अपनी नीति को पुनः स्पष्ट किया था। मैं पुलवामा के वीर शहीदों का स्मरण व वायुसेना की वीरता को सलाम करता हूं। नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश व हमारे जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि है।

वहीं बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना के साहस और परिश्रम को सलाम किया। रक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा,”बालाकोट की सफलता ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति को दिखाया है।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost