मानसून सत्र के पहले दिन मीनाक्षी लेखी, हनुमान बेनीवाल समेत 30 सांसद पाए गए कोरोना पॉजिटिव

देश में जारी कोरोना (Corona in India) के कहर के बीच सोमवार को संसद (Parliament) का मानसून सत्र (Monsoon Session) शुरू हो गया। करीब 30 सांसद और संसद के 50 से अधिक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है।

Avatar Written by: September 15, 2020 8:30 am
Parliament

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना (Corona in India) के कहर के बीच सोमवार को संसद (Parliament) का मानसून सत्र (Monsoon Session) शुरू हो गया। इसमें शामिल होने के लिए की गई कोविड-19 जांच (Covid-19 Test) में करीब 30 सांसद और संसद के 50 से अधिक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। मानसून सत्र की शुरुआत होने से पहले सभी सांसदों ओर लोकसभा तथा राज्यसभा के सचिवालयों के कर्मचारियों की आवश्यक कोविड-19 की जांच की गई।

minakshi lekhi

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले सांसदों में मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े, हनुमान बेनीवाल, जामयांग शेरिंग नामग्याल और परवेश साहिब सिंह शामिल हैं।

आईसीएमआर ने बताया कि सांसदों व अन्य अधिकारियों पर 2500 से ज्यादा टेस्ट किए गए। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संचालक बेनीवाल की पहले जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन आईसीएमआर की ओर से कराई जांच में वह पॉजिटिव पाए गए हैं।

मीडिया खबरों के अनुसार 30 सांसद और 50 से ज्यादा कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं। लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों और सचिवालय के कर्मचारियों को प्रवेश से पहले कोरोना टेस्ट अनिवार्य किया गया है।

CORONAVIRUS

देश में कोरोना का प्रकोप

देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। हर रोज मरीजों की बढ़ती संख्या परेशान करने वाली हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक, देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या अब 48,46,427 पहुंच गई है जबकि पिछले 24 घंटे में इस महामारी से 1,136 लोगों की मौत हो गई है। इससे मृतकों की संख्या बढ़कर 79,722 हो गई है।