जम्मू-कश्मीर में खून बहाने को सक्रिय हैं आतंकियों के 50 लॉन्चिंग पैड, 300 आतंकी घुसपैठ को तैयार

नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना पर हमले को अंजाम देने के लिए आतंकियों के करीब 50 लॉन्चिंग पैड तैयार किए हैं।

Avatar Written by: January 11, 2020 6:54 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नही आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में हालात खराब करने के लिए खतरनाक योजना तैयार की है। उसने खून खराबा कराने और नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना पर हमले को अंजाम देने के लिए आतंकियों के करीब 50 लॉन्चिंग पैड तैयार किए हैं। इन लॉन्चिंग पैड में शातिर तरीके से आतंकियों को जम्मू कश्मीर में घुसने की ट्रेनिंग दी जा रही है।ceasefire violationइन लॉन्चिंग पैड पर करीब 300 आतंकी हैं जिनमें से 50 अफगानी मूल के आतंकी शामिल है। ये सभी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। भारतीय खुफिया एजेंसियों को इनका पूरा पता ठिकाना मालूम पड़ गया है। इनमे से अधिकांश उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार गुलाम कश्मीर की नीलम वैली इलाके में है।
jammu kashmir ceasefire

इन आतंकियों को पाकिस्तानी सेना और उसकी खुफिया एजेंसी के अधिकारियों ने ट्रेनिंग दी है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक यह आतंकी 26 जनवरी के आसपास भारतीय क्षेत्र में दाखिल होना चाहते हैं। अधिकांश आतंकी दस्ते नीलम वैली, लीपा वैली और टंगडार घाटी में है। ये सभी बीते साल फरवरी में भारतीय वायु सेना के बालाकोट हमले के बाद बंद हो गए थे।jammu kashmir ceasefire violation

खुफिया एजेंसियों के पास जानकारी है कि जैश सरगना अजहर मसूद का भाई रऊफ असगर भारत में किसी बड़े हमले को अंजाम देना चाहता है। वह इन लॉन्चिंग पैड्स पर दो बार खुद आ चुका है।