तुर्की की फर्स्ट लेडी से मिले आमिर खान तो भड़का विश्व हिंदू परिषद, कहा- ‘दर्शक देंगे जवाब’

आमिर खान(Amir Khan) की इस मुलाकात पर विश्व हिंदू परिषद(VHP) भी भड़क गया है। वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल(Vinod Bansal) ने आमिर की इस मुलाकात का विरोध करते हुए कहा कि, भारत में बनी असहिष्णुता की नकली हवा में डरने वाले आमिर खान, तुर्की के कट्टरवाद से नहीं डरते।

Avatar Written by: August 18, 2020 1:05 pm

नई दिल्ली। कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन करने वाले देश तुर्की की फर्स्ट लेडी एमीन एर्दोगन (Emin Erdogan) से फिल्म अभिनेता आमिर खान की मुलाकात इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही है। बता दें कि आमिर खान अपनी आगामी फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chadha) की शूटिंग के सिलसिले में तुर्की (Turkey) पहुंचे, जहां उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमीन एर्दोगन (Emin Erdogan) से मुलाकात भी की। जिसके बाद उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

aamir khan in turkey

आमिर खान की इस मुलाकात पर विश्व हिंदू परिषद(VHP) भी भड़क गया है। वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने आमिर की इस मुलाकात का विरोध करते हुए कहा कि, भारत में बनी असहिष्णुता की नकली हवा में डरने वाले आमिर खान, तुर्की के कट्टरवाद से नहीं डरते। उन्होंने कहा कि, हम भारत के लोग हैं, जिसे हमने सिर पर चढ़ाया है, उसे हमने नीचे भी उतारा है।

vhp on ram mandir

विनोद बंसल ने कहा कि, आमिर बताएं कि आखिर उन्होंने किस मकसद से ये मुलाकात की। आमिर खान को दर्शक जवाब देंगे। आमिर खान को लेकर उन्होंने कहा कि, ‘यह तुर्की वही है न जिसने 370 हटने का विरोध किया था, राम मंदिर का विरोध किया था, भारत के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप करने की यह निरर्थक प्रयास किया था और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत का विरोध किया था, क्या इनका आशीर्वाद ही बचा था तुम्हारे लिए?’

आमिर को लेकर सवाल उठाते हुए VHP ने कहा कि, ‘कुछ अभिनेता नेता अपने आर्थिक हित साधने के लिए राष्ट्रीय हितों को परवान चढ़ाने में जुटे हैं। कुछ जाकर पाकिस्तान के बाजवा से गलबहियां करते हैं, तो कुछ जाकर तुर्की की फर्स्ट लेडी से उनका आशीर्वाद प्राप्त करने की कोशिश करते हैं।”

Vinod Bansal

बता दें कि 15 अगस्त की रात तुर्की की पहली महिला यानि राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की पत्नि एमीन एर्दोगन ने ट्वीटर पर कई तस्वीरें शेयर की। इन तस्वीरों में वह राजधानी इस्तांबुल में आमिर खान के साथ बातचीत करती हुईं नजर आ रही हैं। इस ट्वीट में उन्होंने खुशी जताई की आमिर खान अपनी फिल्म की शूटिंग तुर्की के अलग-अलग इलाकों में करना चाहते हैं। इस ट्वीट के बाद आमिर भारत में कई लोगों के निशाने पर आए गए।