Video: भारत जोड़ो यात्रा में बाइक के बाद अब साइकिल चलाते दिखे राहुल गांधी, लोगों ने ऐसे उड़ाया कांग्रेस नेता का मजाक

बता दें कि आगामी लोकसभा सहित विभिन्न राज्यों के नियत विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा को परवान देने में मशगूल हैं। गत दिनों वो कई राज्यों का दौरा कर केंद्र सरकार के विरोध में महौल बनाने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन जिस तरह से उनकी य़ात्रा में कभी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं।

सचिन कुमार Written by: November 28, 2022 3:08 pm
Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अपनी भारत जोड़ो यात्रा को लेकर खासा सुर्खियों में हैं। राहुल अपने साथ नेताओं की टोली लेकर कभी महाराष्ट्र तो कभी मध्य प्रदेश में नजर आ रहे हैं। इन दिनों कांग्रेस नेता की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश के उज्जैन में है। गत रविवार को महू में थी। जहां कई नेताओं ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। खासकर इस यात्रा में राहुल जिस तरह नए-नए अवतार में नजर आ रहे हैं, उसे लेकर उनकी खूब चर्चाएं हो रही हैं। गत रविवार को राहुल मध्य प्रदेश के महू में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बाइक चलाते हुए नजर आए थे और पीछे-पीछे उनके समर्थक और नेताओं का काफिला दौड़ता हुआ दिखा था। जिसका वीडियो भी प्रकाश में आया था। लोगों ने खूब प्रतिक्रियाएं दीं। किसी ने तारीफ की तो किसी ने भत्सर्ना भी की।

खैर, अब मोटरसाइकिल के बाद राहुल साइकिल चलाते हुए नजर आए हैं। मध्य प्रदेश के उज्जैन में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा साइकिल चलाने का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में राहुल साइकिल चलाते हुए दिख रहे हैं। यात्रा में कई बड़े नेताओं ने शिरकत की। वहीं, यात्रा में मशहूर शायर राहत इंदौरी के बेटे भी शामिल हुए। बता दें कि वीडियो प्रकाश में आने के बाद लोग अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आए हैं। कई लोग कांग्रेस नेता का मजाक भी उड़ाते हुए दिख रहे हैं।

यहां देखिए लोगों की प्रतिक्रियाएं

क्या है भारत जोड़ो यात्रा

आपको बता दें कि आगामी लोकसभा सहित विभिन्न राज्यों के नियत विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा को परवान देने में मशगूल हैं। गत दिनों वो कई राज्यों का दौरा कर केंद्र सरकार के विरोध में महौल बनाने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन जिस तरह से उनकी य़ात्रा में कभी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं, तो कभी राष्ट्रगान का अपमान किया जा रहा है, उसे लेकर यह कहना तो मुश्किल ही लगता है कि इस यात्रा के अपेक्षित परिणाम राहुल को नसीब हो पाएंगे। ध्यान रहे कि विगत दिनों मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का वीडियो प्रकाश में आया था, जिसे लेकर बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई थी, लेकिन कांग्रेस ने इस वीडियो को बीजेपी आईटी सेल द्वारा एडिटेड बताया था।

Rahul Gandhi rides a bicycle during Bharat Jodo Yatra in

वहीं, अब खबर है कि बीजेपी ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने के मामले में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। उधर, गत दिनों कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एडिटेड वीडियो को लेकर बीजेपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने की बात कही थी, लेकिन अभी तक कांग्रेस द्वारा ऐसी कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं, वर्तमान में जिस तरह की स्थिति भारत जोड़ो यात्रा के दौरान देखने को मिल रही है, उसे देखते हुए यह कहना गलत ही होगा कि राहुल गांधी को उक्त यात्रा के अपेक्षित परिणाम प्राप्त हो पाएंगे। बहरहाल, अब आगामी दिनों में यह यात्रा कांग्रेस के लिए कैसी साबित होती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Latest