राफेल की उड़ान में ना आए परेशानी, इसलिए एयरफोर्स ने कबूतर उड़ाने वालों को भेजा नोटिस

लड़ाकू विमान राफेल (Rafale) को अंबाला एयरबेस (Ambala Airbase) में तैनात किया गया है। एयर मार्शल मानवेन्द्र सिंह (Air Marshal Manvendra Singh) ने अंबाला में उड़ने वाले कबूतरों को राफेल के लिए खतरा बताया है। जिसकी सुरक्षा के मद्देनजर एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह ने हरियाणा के मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखी है।

Avatar Written by: September 2, 2020 1:52 pm
Rafale Jet

नई दिल्ली। लड़ाकू विमान राफेल (Rafale) को अंबाला एयरबेस (Ambala Airbase) में तैनात किया गया है। एयर मार्शल मानवेन्द्र सिंह (Air Marshal Manvendra Singh) ने अंबाला में उड़ने वाले कबूतरों को राफेल के लिए खतरा (Pigeons threat to Rafael) बताया है। जिसकी सुरक्षा के मद्देनजर एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह ने हरियाणा के मुख्य सचिव (Letter Chief Secretary of Haryana) को चिट्ठी लिखी है।

iaf-chief

चिट्ठी में एयर मार्शल ने अंबाला एयरबेस में तैनात किए गए राफेल विमानों की सुरक्षा पर वहां उड़ने वाले पक्षियों को खतरा बताया और कार्रवाई की मांग की है। जिसके बाद शहरी निकाय निदेशालय ने वायुसेना के बेस के आस-पास के 10 किलोमीटर के दायरे में कबूतर उड़ाने वाले लोगों को नोटिस जारी किया है और कहा कि अगर कबूतर उड़ाए तो कार्रवाई होगी।

Rafale

गौरतलब है कि फ्रांस से आए पांचों राफेल विमानों को अंबाला एयरबेस पर तैनात किया गया है। इससे पहले हरियाणा के अंबाला में अधिकारियों को भारतीय वायुसेना स्टेशन को उड़ाने की एक धमकी भरी चिट्ठी मिली थी। यहीं पर पांच राफेल विमानों की पहली खेप मिली थी। पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया था कि यह चिट्ठी शुक्रवार को मिला था, जिसके बाद अधिकारियों ने नजदीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

Rafale Jet

अंबाला में उड़ने वाले राफेल और जगुआर के नजदीक कबूतर उड़ते रहते हैं जो किसी भी वक्त हादसे का कारण बन सकते हैं। ऐसे में कबूतर पालने वाले लोग भी देशहित के आगे कबूतरों को न आने देने की बात कह रहे हैं। लोगों ने कहा कि अगर राफेल के लिए कबूतर खतरा बन सकते हैं तो उनके लिए पहले राफेल है इसके लिए वो अपने कबूतरों को शहर से बाहर ले जायेंगे। क्योंकि देश की रक्षा सर्वोपरि है।