गृह मंत्री अमित शाह ने NSA अजीत डोभाल के साथ की उच्चस्तरीय बैठक

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को ISIS के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया। तीनों आतंकियों की गिरफ्तारी एनकाउंटर के बाद वजीराबाद से की हुई।

Written by: January 9, 2020 5:32 pm

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ मिलकर एक उच्चस्तरीय बैठक की। जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय में हुई इस बैठक में आईबी चीफ अरविंद कुमार और अर्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

Home Ministry

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को ISIS के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया। तीनों आतंकियों की गिरफ्तारी एनकाउंटर के बाद वजीराबाद से की हुई। इनके पास से हथियार बरामद किए गए। इसी के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर ये बैठक हुई।

Ajit Doval Amit Shah
फाइल फोटो

गिरफ्तार हुए ISIS के तीनों आतंकी तमिलनाडु के रहने वाले हैं। आतंकी पहले भी आपराधिक वारदात को अंजाम दे चुके हैं। गिरफ्तार तीनों आतंकियों ने साल 2014 में एक हिंदू नेता की हत्या की थी। हिंदूवादी नेता की हत्या की बाद 6 लोग तमिलनाडु से फरार चल रहे थे।

देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को बड़े हमले की फिराक में बैठे ISIS के तीन आतंकियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई पुलिस की स्पेशल सेल ने की है। ये भी बताया जा रहा है कि तीनों ISIS के एक टेरर माड्यूल से संबंध रखते हैं।

ISIS terrorist

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। तीनों आतंकी असम के गोपालपाड़ा से गिरफ्तार किए गए थे। पुलिस के मुताबिक ये लोग रासमेल में होने वाले लोकल मेले में टेस्ट रन के तौर पर IED ब्लास्ट करने वाले थे।

तीनों आतंकी 26 जनवरी को लेकर बड़े हमले की प्लानिंग कर रहे थे। इस संबंध में दिल्ली पुलिस को खुफिया विभाग से जानकारी मिली थी‌ जिसके बाद पूरी राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। बाद में मुखबिरों से सूचना पर स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए तीनों को घेर लिया। मुठभेड़ के बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इन तीनों आतंकियों से पूछताछ कर रही है।