Connect with us

देश

Allahabad High Court: कोर्ट में जमादार वकीलों से कमर पर Paytm का बारकोड लगाकर मांग रहा टिप, हुआ बड़ा एक्शन

Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल ने फोटो वायरल होने के बाद उस जमादार को संस्पेंड कर दिया है। साथ उसके खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश भी दे दिया।

Published

Allahabad High Court

नई दिल्ली। अक्सर हम सब लोग होटल या रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद वेटर को पैसे के तौर पर टिप देते है। लेकिन इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में एक कोर्ट के जमादार ने टिप मांगने के लिए अनोखा तरीका अपनाया। कोर्ट के जमादार ने टिप मांगने के लिए अपनी कमर पर पेटीएम का बारकोड लगा दिया और फिर वकीलों से पेटीएम के जरिए टिप मांग रहा था। वहीं कमर पर पेटीएम क्यूआर कोड के जरिए टिप मांगने वाले जमादार की ये फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई। फोटो वायरल होने के बाद उस जमादार के खिलाफ सख्त एक्शन लिया गया। कोर्ट ने उसे निलंबित कर दिया है।

allahabad high court

इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल ने फोटो वायरल होने के बाद उस जमादार को संस्पेंड कर दिया है। साथ उसके खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश भी दे दिया। जमादार पर आरोप है कि वो कोर्ट परिसर में वर्दी में पेटीएम बार कोड के जरिए वकीलों से टिप मांगता था। लेकिन ऐसा करना उसे भारी पड़ गया और कोर्ट ने उसे संस्पेंड कर दिया।

paytm

निलंबन के आदेश में लिखा गया है कि कोर्ट जमादार राजेन्द्र कुमार-1 कर्मचारी संख्या 5098 के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है। बंडल लिफ्टर राजेन्द्र कुमार अदालत कैंपस के अंदर में Paytm वॉलेट का इस्तेमाल करने पर तत्काल प्रभाव से संस्पेंड किया जाता है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement