पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा : अंकित शर्मा के शरीर पर मिले थे चोट के 51 निशान, चाकू से किये गए 12 वार

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक अंकित के शरीर पर 6 कट के निशान थे जिसमें स्क्रैच भी थे। बाकी 33 चोट के निशान थे जिसमें रॉड और डंडे जैसे भारी ऑब्जेक्ट से अंकित के सिर और शरीर पर लगातार वार किया गया था।

Written by: March 14, 2020 12:13 pm

नई दिल्ली। हाल ही में उत्तरी पूर्वी दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ चुकी है। अंकित शर्मा इंटेलिजेन्स ब्यूरो में तैनात थे। दंगों के दौरान दंगाइयों ने उनपर हमला किया जिसमें उनकी जान चली गयी थी। घटना के कुछ समय बाद उनकी लाश को एक नाले से बहुत ही बुरी हालत में बरामद किया गया था। दंगाइयों ने अंकित शर्मा की जिस बर्बरता से हत्या की थी उसे सुनकर और देखकर लोगों के होश उड़ गए थे।

Ankit Sharma

अब अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गयी है जिसके मुताबिक उनके शरीर पर चोट के कुल 51 निशान थे, जिसमें 12 चाक़ू से गोदने के निशान थे। चाकू से गोदने के निशान उनके शरीर के कई हिस्सों में थे जैसे जांघ, पैर, छाती और शरीर का पिछला हिस्सा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उनके शरीर पर काफी गहरे चाकू के निशान थे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक अंकित के शरीर पर 6 कट के निशान थे जिसमें स्क्रैच भी थे। बाकी 33 चोट के निशान थे जिसमें रॉड और डंडे जैसे भारी ऑब्जेक्ट से अंकित के सिर और शरीर पर लगातार वार किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक शरीर पर ज्यादातर रेड, पर्पल, ब्लू कलर के निशान मिले हैं। इनमें ज्यादातर थाई और कंधे पर थे।

Ankit Sharma Intelligence Bureau Chandbagh Family

इससे पहले अमित शाह ने किया था ये खुलासा

दिल्ली दंगों में जान गंवाने वाले अंकित शर्मा की हत्या पर गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में यह भी खुलासा किया था कि अंकित शर्मा की हत्या की जांच में जुटी एसआईटी टीम को कई अहम सुराग मिले हैं। उन्होंने बताया था कि एसआईटी टीम को वह वीडियो हाथ लग गया है, जिसमें IB अफसर अंकित शर्मा की इरादतन हत्या के राज छुपे हुए हैं। यह वीडियो एक आम नागरिक द्वारा भेजा गया है।

Home Minister Amit Shah LokSabha

गौरतलब है कि आईबी में तैनात अंकित शर्मा, उत्तर पूर्वी दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहते थे। जब दिल्ली में जोरदार हिंसा भड़की तो उस दौरान दंगाइयों ने अंकित को गली से पकड़ लिया था और उन पर चाकू से हमला किया गया था। पुलिस ने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने जो बताया उसके मुताबिक अंकित की मौत चाकू लगने और बुरी तरह से पीटे जाने की वजह से हुई थी। इसके बाद 26 फरवरी को चांदबाग में नाले से अंकित शर्मा का शव बरामद किया गया था।