Coronavirus: बैठक में पीएम मोदी से CM केजरीवाल ने की ये मांग, कोरोना की तीसरी लहर में प्रदूषण को बताई वजह

Arvind Kejriwal To PM Narendra Modi: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। लेकिन इस महामारी पर काबू पाने के लिए मोदी सरकार की ओर से लगातार एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

Avatar Written by: November 24, 2020 12:06 pm
PM Narendra Modi

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। लेकिन इस महामारी पर काबू पाने के लिए मोदी सरकार की ओर से लगातार एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों के साथ बैठक कर चुके हैं।

PM Narendra Modi

इस बीच राज्यों की पीएम मोदी के साथ बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा है कि राजधानी में कोरोना की तीसरी लहर की वजह प्रदूषण है। आसपास के राज्यों में जलाई जा रही पराली से दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ा है और इससे कोरोना के मामलों में भी तेजी आ रही है। 10 नवंबर को दिल्ली में 8600 कोरोना संक्रमण के केस आए थे और उसके बाद से मामले घट रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने पराली जलाने मामले में पीएम से दखल देने की मांग की। सीएम केजरीवाल ने बैठक में केंद्र सरकार के अस्पताल में अतिरिक्त 1000 आईसीयू बेड की भी मांग की है। बता दें कि दिल्ली में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है।

बता दें कि पीएम मोदी की बैठक दो हिस्‍सों में हो रही है। सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने उन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात की जहां कोरोना के ज्यादा मामले और मौतें हुई हैं। इनमें दिल्‍ली, हरियाणा, महाराष्‍ट्र, उत्‍तर प्रदेश, मणिपुर और छत्‍तीसगढ़ जैसे राज्‍य शामिल हैं। मीटिंग का दूसरा हिस्‍सा बाकी राज्‍यों के लिए होगा जिसमें वैक्‍सीन डिस्‍ट्रीब्‍यूशन की रणनीति पर चर्चा होगी।