Watch Video: चुनाव जीतते ही एक्शन में BJP विधायक, फोन कर दिया नॉन वेज की दुकानों को बंद करने का आदेश, तो लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

Watch Video: अगर सभी चुनावी सूबों की सियासी स्थिति की बात करें, तो सबसे बड़ी जीत अगर बीजेपी ने कहीं हासिल की है, तो वो मध्य प्रदेश है। बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से बीजेपी ने 163, तो कांग्रेस ने 66 सीटों पर जीत हासिल की है।

सचिन कुमार Written by: December 4, 2023 5:47 pm

नई दिल्ली। चिंता मत कीजिए, ज्यादा भूमिका नहीं रचाएंगे, सीधा आपको मुद्दे की बात बताएंगे और मुद्दा यह है कि अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर लोग अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं, तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो कि इस वीडियो को देखने के बाद इस पर हास्यास्पद प्रतिक्रिया भी व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं। आखिर क्या है इस वीडियो में। आइए, आगे आपको दिखाते हैं।

देखिए वीडियो

तो इस वीडियो को देखने बाद अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि आखिर पूरा माजरा क्या है? दरअसल, इस वीडियो में बीजेपी के विधायक फोन पर एक अधिकारी को फोन कर नॉन वेज की सभी दुकानों को बंद करने का निर्देश दे रहे हैं। वहीं, विधायक द्वारा निर्देश दिए जाने के बाद उनके समर्थक जय श्री राम सरीखे नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि यह वीडियो किसी और ने नहीं, बल्कि कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने अपने एक्स अकाउंट पर साझा किया है, जिस पर उन्होंने एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि ये भाजपा की सबका साथ- सबका विकास की सच्चाई है, भाजपा के राजस्थान से नवनिर्वाचित विधायक महोदय को नॉन वेज दूकानों से इतनी परेशानी है कि अपने शपथ लेने से पहले चिंता दूकानों को बंद करवाने की है। क्या नरेंद्र मोदी अपने एैसे जनप्रतिनिधियों पर लगाम लगायेंगे ? बहरहाल, देखना होगा कि आगामी दिनों में इस वीडियो पर किसकी क्या प्रतिक्रिया सामने आती है।

जानिए सभी चुनावी सूबों की सियासी स्थिति

वहीं, अगर सभी चुनावी सूबों की सियासी स्थिति की बात करें, तो सबसे बड़ी जीत अगर बीजेपी ने कहीं हासिल की है, तो वो मध्य प्रदेश है। बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से बीजेपी ने 163, तो कांग्रेस ने 66 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके अलावा राजस्थान की 199 सीटों में से बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस ने 69 और अन्य दलों ने 2 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, छत्तीसगढ़ की 90 सीटों में से बीजेपी ने 54 सीटों पर जीत हासिल की है, तो कांग्रेस ने 34 । इस तरह से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने देश के तीन बड़े हिंदी सूबों में अपने शानदार प्रदर्शन के बलबूते विपक्षी खेमों में खलबली मचा दी है।

bjp congress flag

लोकसभा चुनाव से पहले बड़े सियासी मायने

उधर, आगामी लोकसभा चुनाव से पहले देश के तीन बड़े हिंदी सूबों में मिली जीत से बीजेपी का उत्साह अपने चरम पर है। वहीं, आज से लोकसभा का शीताकालीन सत्र भी शुरू होने जा रहा है, तो सत्र में शिरकत करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बातचीत के दौरान विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि अपनी हार की कुंठा विपक्ष संदन के भीतर ना निकाले। मेहरबानी करके सभी विपक्षी दल सदन की गरिमा बनाए रखे।

यहां देखिए रिएक्शन