बीजेपी ने दिल्ली में जैसे ही शुरू की कच्ची कॉलोनियों की रजिस्ट्री, भड़क गई ‘आप’

बीजेपी ने अपने वायदे के मुताबिक दिल्ली में कच्ची कॉलोनियों की रजिस्ट्री शुरू कर दी। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ऐसी 20 रजिस्ट्री की जानकारी दी। मगर इस जानकारी के सार्वजनिक होते ही आप भड़क गई।

Avatar Written by: January 3, 2020 6:38 pm

नई दिल्ली। बीजेपी ने अपने वायदे के मुताबिक दिल्ली में कच्ची कॉलोनियों की रजिस्ट्री शुरू कर दी। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ऐसी 20 रजिस्ट्री की जानकारी दी। मगर इस जानकारी के सार्वजनिक होते ही आप भड़क गई।

manish sisodiya 1

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर आरोपों की भरमार कर दी। उन्होंने कहा, “केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने 20 लोगो को कुछ कागज़ दिए है जिसमें कहा है कि अनाधिकृत कॉलोनियो को पक्का करने की शुरुआत हो गई है। मैं कहना चाहता हूं कि ये उन 40 लाख लोगों के साथ धोखा है।”

manish sisodiya

मनीष सिसोदिया ने पीएम को भी आरोपों के घेरे में ले लिया। उन्होंने कहा, “इन कॉलोनियो की पक्की करने की बात भाजपा और खुद पीएम ने की लेकिन वो इन कच्ची कॉलोनियो को पक्की करने के अपने वादे से पीछे हट गए है। 20 लोगो को कन्वेंस डीड के नाम से कागज़ दिए गए हैं। वास्तव में ये फ़र्ज़ी रजिस्ट्री के कागज़ हैं। फ़र्ज़ी इसलिए क्योंकि खेती की ज़मीन को या किसी सरकारी जमीन को बिना लैंड यूज़ चेंज किये आप वहां कोई भी कागज़ देंगे वो फ़र्ज़ी ही होगा।”

manish sisodiya 1

मनीष सिसोदिया ने यह भी पूछा कि अगर 40 लाख लोगों में से 20 लोगों को कागज़ दे दिए हैंतो फिर 39 लाख 99 हज़ार 980 लोगो का क्या होगा? दिल्ली में कभी भी विधानसभा चुनावों का ऐलान हो सकता है। ऐसे में कच्ची कॉलोनियों का मुद्दा आप और बीजेपी के बीच वोटों की बड़ी जंग बन चुका है।